गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Bomb Rumors In Train: देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक ट्रेन यात्री द्वारा अजीब हरकत करने का मामला सामने आया है, जिससे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ देर के लिए हड़कंप की स्थिति रही। दरअसल, कोच में सीट नहीं मिलने पर एक शख्स ने ट्रेन में बम बता दिया, जिससे बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

सीट नहीं मिली तो ट्रेन में बताया बम

पूरा मामला दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बने आनंद विहार रेलवे स्टेशन का है। यहां पर सीट नहीं मिलने पर एक शख्स ने सत्याग्रह एक्सप्रेस (15724) में  बम बता दिया। इसके बाद तत्काल सूचना पर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की सघन तलाशी ली, जिस पर कुछ नहीं मिली। इस बीच बम बताने वाले से सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि सीट नहीं मिलने पर बम की अफवाह उड़ाई। 

हिरासत में लिया गया शख्स

उधर, आरोपित का नाम शंभू है, जिसे आनंद विहार से हिरासत में लिया गया गया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम को साढ़े पांच बजे आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली ट्रेन में शंभू सवार हुआ था। उसे सीट नहीं मिली तो यात्रियों से ट्रेन में बम होने की बात कही और खुद ट्रेन से आनंद विहार स्टेशन पर उतर गया।

विश्वजीत ने दी थी पुलिस को सूचना

उधर, ट्रेन में सवार विश्वजीत सिंह समेत अन्य लोगों ने बम बताने वाले शंभू का फोटो खींच लिया था। इस बीच ट्रेन आनंद विहार से रवाना हो गई। विश्वजीत सिंह ने भी उसकी बात पर विश्वास कर 100 नंबर डायल किया और सत्याग्रह एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दे दी।

जांच के बाद संतुष्ट होने पर ही ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया

इसके बाद आरपीएफ मुख्यालय ने मिली सूचना गाजियाबाद को भेजी और यहां ट्रेन को रुकवाकर यहां जीआरपी और आरपीएफ की टीमों ने संयुक्त रूप से तलाशी ली। आश्वस्त होने के बाद ही ट्रेन को यहां से रवाना किया गया।

Ghaziabad से बस ड्राइवर का अपहरण कर ले गए अलीगढ़, चंद घंटों में मार डाला; 8 साल बाद 4 को मिली उम्र कैद की सजा

Ghaziabad: छात्रों को कमरे में बंद कर आरोपितों ने डंडे से पीटा, चार आरोपी गिरफ्तार

Edited By: JP Yadav