साहिबाबाद (गाजियाबाद), अवनीश मिश्र। पुलिस ने टोल टैक्स चोरी करने के लिए व्यावसायिक कार में निजी कार का फर्जी नंबर प्लेट लगाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी कार बरामद हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया है कि सोमवार रात चेकिंग के दौरान इंदिरापुरम थाना पुलिस ने अभय खंड से फर्जी नंबर प्लेट लगी वैगनआर कार के साथ एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान रंजीत निवासी न्यू अशोक नगर दिल्ली के रूप में हुई।

पूछताछ में उसने बताया कि टोल टैक्स चोरी करने के लिए उसने व्यावसायिक कार में निजी कार का फर्जी नंबर प्लेट लगाया है। इससे उसे दिल्ली आने-जाने पर टोल नहीं देना पड़ता है। अब तक वह हजारों रुपये का टोल टैक्स चोरी कर चुका है।

शातिर है आरोपित

इंदिरापुरम थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया है कि आरोपित की व्यावसायिक कार का नंबर यूपी 14 डीटी 1861 है। फर्जीवाड़ा करके उसने उसे निजी कार का नंबर प्लेट बना दिया। इसके लिए यूपी 14 डीटी 1861 काे बदलकर यूपी 14 एबी 1861 कर दिया। व्यावसायिक वाहनों के नंबर में टी रहता है। बड़ी चालकी से उसे बदलकर टोल टैक्स चोरी करता रहा। नंबर प्लेट के नंबर में मामूली बदलाव होने के कारण बचता रहा, लेकिन सोमवार को आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया।

तमंचा के साथ गिरफ्तार

संजीव शर्मा ने बताया है कि सोमवार रात में अग्रसेन चौक वसुंधरा से करन उर्फ दुर्गा निवासी वसुंधरा सेक्टर-आठ झुग्गी झोपड़ी को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से तमंचा व दो जिंदा कारतूस मिला है। पूछताछ में उसने बताया है कि पूर्व में उसने इंदिरापुरम में लूट की थी। लूट के इरादे से वह घूम रहा था। 

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस