गाजियाबाद, जेएनएन। क्रिकेट खिलाडि़यों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, उमेश कुमार मोदी ग्रुप के साथ मिलकर मोदीनगर के दयावती मोदी पब्लिक स्कूल में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे। सितंबर के दूसरे सप्ताह में एकेडमी में खिलाडि़यों को प्रशिक्षण मिलने लगेगा।

लखनऊ, बरेली व कानपुर में भी धौनी की एकेडमी चल रही हैं, जबकि देशभर में 22 एकेडमी हैं। दयावती मोदी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजू तायल व प्रधानाचार्य विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि एकेडमी का शुभारंभ करने के लिए महेंद्र सिंह धौनी मोदीनगर आएंगे। अंतरराष्ट्रीय कोच मनदार दालवी ने बताया कि सात से 19 साल तक के खिलाडि़यों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। एकेडमी में बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त कोच प्रतिदिन प्रशिक्षण देंगे।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों लेह में सैन्याधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। लेफ्टिनेंट कर्नल धौनी पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ सौंपे गए कार्यों व जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे हैं। कश्मीर में इतना समय बिताने के बाद धौनी ने यहां के युवाओं के लिए भी क्रिकेट अकादमी शुरू करने की इच्छा जाहिर की है। यही नहीं उन्होंने यह घोषणा भी की कि यदि वह अकादमी खोलते हैं तो वह युवा क्रिकेटरों को निशुल्क कोचिंग प्रदान करेंगे।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कश्मीर प्रवास के दौरान अपने साथियों और कुछ सैन्य अधिकारियों के साथ कश्मीर में क्रिकेट अकादमी शुरू करने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही खेल मंत्रलय से संपर्क करेंगे। उल्लेखनीय है कि कश्मीरी युवाओं में क्रिकेट को लेकर जुनून है। परवेज रसूल समेत कश्मीर के तीन खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में खेल चुके हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सेना की 106 टीए बटालियन में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। वह पहली अगस्त को दक्षिण कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों का संचालन कर रही विक्टर फोर्स के अधीन 106 टीए बटालियन में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने उनके आग्रह पर उन्हें कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ काम करने की अनुमति दी थी।
 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप