गाजियाबाद, जेएनएन। देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। रोजाना स्तर पर कोरोना वायरस के मामले 57 हजार से अधिक आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्यया 16 लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या है।  

Coronavirus Update Noida, Ghaziabad and Hapur Update

- गाजियाबाद: ठीक होने पर शनिवार को 54 मरीजों की कोविड अस्पतालों से छुट्टी कर दी गई। अब जिले में कुल सक्रिय मरीज 873 रह गए हैं। इतना ही नहीं चार महीने के भीतर स्वस्थ होने वालों की संख्या 4168 पर पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता ने बताया कि शनिवार को कुल लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें निजी प्रयोगशालाओं के अलावा सरकारी प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट भी शामिल हैं।

संक्रमित आने वालों को राजेंद्रनगर, दिव्य ज्योति मोदीनगर और संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संतोष अस्पताल में भी कुछ संक्रमितों को भर्ती कराया गया है। नए संक्रमितों में से करीब 18 लोग पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। इनके संपर्क में आने वालों की सूची बनाते हुए जांच की तैयारी की जा रही है।

- , नोएडा : जिले में मौत का सिलसिला बढ़ने लगा है। पिछले दो दिनों से लगातार जिले में कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। शनिवार को भी कोविड अस्पताल में एक मरीज की सांस तंत्र फेल होने से मौत हो गई। वहीं 129 नए कोरोना संक्रमित भी मिले। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 5328 हो गई है।

कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन के तहत 846 मरीजों का उपचार जारी है। रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 43 मरीजों की मौत हो चुकी है। राहतभरी खबर यह है कि रिकवर होने वाले मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021