Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें अपने जिले का हाल। यहां पढ़ें गाजियाबाद नोएडा और हापुड़ की स्थिति।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 11:47 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 11:47 AM (IST)
LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल
LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल

नोएडा, जेएनएन। देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इस वक्त देश में कोरोना का मामलों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, इस वक्त कोरोना के     एक्टिव केस हैं।  इन सबके बीच आपके लिए अपने जिले का बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां जानें गिजायाबाद, हापुड़ और नोएडा में कोरोना वायरस की क्या स्थिति है। 

loksabha election banner

Coronavirus Ghaziabad, Noida and Hapur Update

- नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना वायरस से बचाव में प्रयोग किए जा रहे मास्क या ग्लब्ज को सीधे कूड़ेदान में न डालें। जिससे उनका दोबारा प्रयोग न हो सके। इसके लिए इनको काटकर 72 घंटे के लिए पेपर बैग में रखने के बाद कूड़ेदान में डालें। इनके अलावा बायोमेडिकल वेस्ट जैसे डिस्पोजल सीरिंज, मल संबंधित डायपर आदि को भी कूड़ेदान में न डालें। इस सामान को पीले बैग में रखकर नोएडा प्राधिकरण के अधिकृत वेंडर मैसर्स एजी इन्वायरो इन्फ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के कर्मचारी को दे दें। इसके लिए उनसे 18001807995 और 7428999189 पर फोन कर ये कूड़ा कर्मचारी को दे सकते हैं।

 -  नोएडा प्राधिकरण ओएसडी कुमार संजय व ओएस अशोक चौहान कोरोना को हराकर घर पहुंचे। घर आने पर सेक्टरवासियों ने पुष्प वर्षा कर और तालियां बजाकर स्वागत किया। ओएसडी समेत कई कर्मचारियों को हाल में संक्रमण हो गया था। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए जिम्स अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। रविवार को प्राधिकरण के ओएसडी की कोविड-19 के इलाज के बाद घर वापसी हुई। इससे पहले सेक्टर-100 में रहने वाले प्राधिकरण के ओएस अशोक चौहान शनिवार रात नौ बजे घर पहुंचे।

- हापुड़ नगर में रविवार को नौ और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जबकि तीन मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। तीनों का पहले से ही दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है। हालांकि, अभी जनपद के पोर्टल पर यह शामिल नहीं हुए हैं। जबकि पिलखुवा के एक रोगी की मौत हुई है, जो अन्य रोगों से भी ग्रसित था और उसका उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा था। मृत्यु का आंकड़ा भी अभी जनपद के पोर्टल में नहीं जोड़ा गया है। जनपद में अभी तक 85 सक्रिय मरीज हैं, जबकि 138 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार रविवार को पक्काबाग निवासी तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.