Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा रहा है। ऐसे में आपके लिए ये जानना बेहद जरुरी है कि आपके जिले में कोरोना की फिलहाल क्या स्थिति है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 10:36 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 10:36 AM (IST)
LIVE Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल
LIVE Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

गाजियाबाद, जेएनएन। दुनियाभर में कहर बरपा करे कोरोना वायरस ने अब तक देश में 7 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसर को रोकने के लिए 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू कर दिया है। ऐसे में अपके लिए ये जानना जरुरी है कि आपके जिले में कोरोना वायरस को लेकर क्या स्थिति है। यहां पढ़े नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में कोरोना वायरस का अपडेट।

loksabha election banner

Coronavirus, Ghaziabad, Hapur and Noida Update

- मोदीनगर : बृहस्पतिवार का दिन राहत भरा रहा। मोदीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व भोजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 130 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। जिनमें दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी जांच एंटीजन किट के जरिये कराई गई। अब दोनों पॉजिटिव को उपचार के लिए निवाड़ी रोड स्थित कोविड-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोदीनगर सीएचसी प्रभारी डॉ. कैलाश चंद ने बताया कि रोजाना एंटीजन किट के जरिये 30 से 40 लोगों की जांच कराई जा रही है। बृहस्पतिवार को भी कुल 40 लोगों की जांच की गई। जिनमें मुरादनगर निवासी एक महिला और मोदीनगर की कृष्णानगर निवासी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

-  नोएडा : जिले में रिकवरी रेट लगातार प्रदेश में पहले स्थान बनाएं हुए हैं। वहीं 48 घंटों में किसी मरीज की मौत न होने से भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को राहत मिली है। शुक्रवार को मिले नए 87 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3260 हो गई है। हालांकि 2221 मरीज रिकवर हो चुके। आइसोलेशन वार्ड में 1008 मरीज उपचाराधीन है। प्रदेश से जारी रिपोर्ट के अनुसार लगातार जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

नए कोरोना मरीजों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन संचारी रोग अभियान भी चला रहे हैं। लेकिन प्रतिदिन बढ़ता कोरोना का ग्राफ चिंता बढ़ा रहा है। शुक्रवार को भी नए 87 कोरोना के मरीज मिले। राहतभरी खबर यह रही कि 85 मरीजों ने कोरोना को मात दी वहीं पिछले 48 घंटों में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.