Move to Jagran APP

Coronavirus Ghaziabad: जिले में ठीक हुए छह कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में कोरोना वायरस के मरीजों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इस वक्त देश में कोरोना वायरस के 3 लाख 60 हजार से अधिक मरीज है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 07:55 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 07:55 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: जिले में ठीक हुए छह कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल
Coronavirus Ghaziabad: जिले में ठीक हुए छह कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इस वक्त कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख 60 हजार का आंकड़ा पार कर चुका है। ऐसे में आपको घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि आपको थोड़ा सा समझदारी से काम करने की जरुरत है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के साथ-साथ आपको अपने जिले के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए। यहां पढ़ें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल।

loksabha election banner

Coronavirus Ghaziabad, Noida and Hapur Update

- नोएडा में बिना मास्क के घूम रहे तीन लोगों के खिलाफ कोतवाली फेज दो में एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस के अनुसार बुधवार शाम पुलिस टीम गस्त करते हुए भंगेल पहुंची। इस दौरान एक बाइक पर तीन लोग बिना मास्क के आते दिखे। पुलिस टीम ने तीनों को रोककर पूछताछ शुरू की। पुलिस का कहना है कि आरोपित जानबूझकर मास्क नहीं लगाए थे। आरोपित लॉकडाउन संबंधी नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत एफआइआर दर्ज की है।

- गाजियाबाद जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए। वहीं छह लोग संक्रमण से स्वस्थ्य होकर घर लौटे। इसके अलावा तीन लोगों की मौत भी हुई है, लेकिन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन में पूर्व में हुई मौत को मिलाकर चार लोगों की पुष्टि की है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बृहस्पतिवार को संक्रमित पाए गए लोगों में 12 महिलाएं भी शामिल हैं। मोदीनगर के बेगमाबाद में रहने वाली 65 वर्षीय महिला की मेरठ के एलएलआरएस अस्पताल में मौत हो गई। 51 वर्षीय मरीज की नोएडा के निजी अस्पताल और दिल्ली में भर्ती गाजियाबाद के कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। पांच की मौत पर हंगामा बुधवार को मेरठ की ओर से गाजियाबाद के पांच मरीजों की मौत की सूचना शासन को भेजी गई। 

- हापुड़ जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। बृहस्पतिवार को अब तक के सर्वाधिक 57 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। एक साथ इतने मरीज मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद में अभी तक 354 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि इनमें से 161 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बृहस्पतिवार को लैब से कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त हुई रिपोर्ट में से 57 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार इनमें से 33 मरीज पिलखुवा के मोहल्ला आर्य नगर, 19 मरीज हापुड़ के मोहल्ला कोटला मेवतियान, एक मरीज गांव असौड़ा, दो मरीज धौलाना के गांव बड़ा बाजार के हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.