Move to Jagran APP

Coronavirus Ghaziabad: जिले में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में तेजी से कोरोना वायरस मामलों में हो रही बढ़ोतरी के साथ ही जाने अपने जिले गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा का हाल।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 07:48 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:48 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: जिले में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल
Coronavirus Ghaziabad: जिले में मिले पांच नए कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल

गाजियाबाद, जेएनएन। देश में फिलहाल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, देश में फिलहाल, कोरोना वायरस के 22 लाख से अधिक संक्रमित हो गए हैं। इसी के साथ आपको अपने जिले में कोरोना वायरस को लेकर क्या स्थिति है इसके बारे में पता होना जरुरी है। यहां पढ़ें नोएडा, गाजियाबाद, और हापुड़ का हाल। 

loksabha election banner

Coronavirus Update Ghaziabad, Noida and Hapur 

- मोदीनगर : क्षेत्र में गुरुवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए है, जो मोदीनगर क्षेत्र की अलग-अलग कॉलोनियों में रहने वाले है। सभी की एंटीजन किट से जांच हुई है। गो¨वदपुरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. कैलाश चंद ने बताया कि गुरुवार को अस्पताल में करीब 118 लोगों ने जांच कराई। जिनमें पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आइ। इनमें तीन महिला और दो पुरुष हैं।

- नोएडा कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार रात 10 बजे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मिनी लॉकडाउन लागू होने के जा रहा है। वहीं, आजादी का जश्न फीका न पड़े इसके लिए एट-होम कार्यक्रम की इजाजत है। जिला प्रशासन भी आजादी का जश्न खुले मैदान में मनाने के बजाय जनपदवासियों से घर पर ही तिरंगा फहराने और जय हिंद का नारा लगाने की अपील कर रहा है। खासतौर पर बिसरख, दादरी, दनकौर व जेवर क्षेत्र में ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है, जरा सी लापरवाही परिवार की जान खतरे में डाल सकती है।

हापुड़ : आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस भी कोरोना के साए में मनाया जाएगा। सुबह नौ बजे सरकारी तथा गैर सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा तथा झंडा-अभिवादन के साथ ही राष्ट्रगान का भावपूर्ण गायन होगा। राष्ट्रीय ध्वज में पुष्पों की पंखुड़ियां बांधकर उसे फहराया जाएगा। अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने जारी दिशा-निर्देश में बताया कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता, पंथ-निरपेक्षता, सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को मजबूत बनाने पर जो दिया जाए। साथ-साथ लोगों को परंपरागत एकता प्रदर्शित करने के लिए प्रेरित किया जाए। कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन किया जाए। इसी क्रम में शिक्षण संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.