गाजियाबाद, जेएनएन। देश में तेजी से कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आपके अपने आसपास कोरोना को लेकर क्या स्थिति है। इसके बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां पढ़े गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में कोरोना वायरस का हाल। 

Coronavirus, Noida, Ghaziabad and hapur Update

- मोदीनगर : बुधवार को 44 मरीजों ने कोरोना का मात दे दी। सभी का उपचार निवाड़ी रोड स्थित कोविड-1 में चल रहा था। चिकित्सकीय स्टाफ ने सभी को गुलाब का फूल देकर विदा किया। अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश चंद ने बताया कि अस्पताल में कुल 250 बेड की व्यवस्था है, जिनमें 133 मरीज भर्ती हैं। बुधवार को 44 स्वस्थ हुए मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सभी की दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। बुधवार को इन सभी को छ़ुट्टी दे दी गई। मरीजों ने उपचार के लिए चिकित्सकीय स्टाफ का आभार जताया। बुधवार सुबह 11 और नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

- नोएडा : जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। इस क्रम में कोरोना से बचाव एवं लोगों को जागरूक करने के लिए चिकित्सकीय एवं प्रशासनिक नोडल अधिकारियों की टीम का गठन किया गया है। इसमें आइसोलेशन व क्वारंटाइन वार्ड का प्रभारी चिकित्सकीय प्रभारी डॉ. दयाराम प्रसाद, एसीएमओ डॉ. वीके सिंह व प्रशासनिक नोडल अधिकारी एडीएम प्रशासन दिवाकर सिंह, संबंधित नगर मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त की ओर से नामित अधिकारी को बनाया गया है। वहीं टेस्टिंग और सैंप¨लग पोर्टल प्रबंधन के लिए चिकित्सकीय टीम से डॉ. संजीव मांगलिक, डॉ. टीकम सिंह, संबंधित एमओआइसी व प्रशासनिक टीम से अपर जिलाधिकारी एमएन उपाध्याय, डिप्टी कलेक्टर अंकित कुमार, संबंधित नगर मजिस्ट्रेट शामिल हैं। 

- हापुड़: जनपद में बुधवार को कोरोना के 24 नए मामले सामने आए, जबकि 19 रोगी स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए। संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्डो में भर्ती करा दिया गया है। वहीं, संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है, ताकि उनका टेस्ट कराया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बुधवार को कुछ संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुईं। इसमें 24 रोगियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीजों में से मोहल्ला आर्यनगर निवासी एक, ब्रह्मनान निवासी एक, सुभाषनगर निवासी पांच, तारामिल निवासी दो, सौलाना के दो, पिलखुवा का एक, शिवपुरी निवासी तीन, आदर्शनगर निवासी एक, हापुड़ के तीन व नगर पंचायत बाबूगढ़ के पांच मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021