Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जाने अपने जिला का हाल। यहां पढ़े गाजियाबाद नोएडा और हापुड़ का अपडेट

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 07:44 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 07:44 AM (IST)
LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल
LIVE Coronavirus Ghaziabad: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल

 गाजियाबाद, जेएनएन। देश में तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क होने की जरुरत है। देश के साथ-साथ आपको आपके जिले में कोरोना को लेकर क्या स्थिति है इसके बारे में भी पता होना चाहिए। यहां पढ़ें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल। 

loksabha election banner

Coronavirus, Noida, Hapur and Ghaziabad Update

- मोदीनगर : मोदीनगर समेत आसपास के क्षेत्र में शनिवार को केवल एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई। शनिवार को 64 लोगों की जांच हुई। पॉजिटिव मिले युवक को निवाड़ी रोड स्थित दिव्य ज्योति कोविड-1 में भर्ती कराया गया है। गो¨वदपुरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. कैलाश चंद ने बताया कि शनिवार को अस्पताल में कुल 48 जांच हुई। एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। सभी जांच एंटीजन किट से ही कराई गई। अस्पताल में प्रत्येक चिकित्सक को निर्देश दिए गए है कि यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना लक्षण दिखाई पड़ते हैं तो तुरंत उसकी जांच कराई जाए। 

- गाजियाबाद कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए यूपी सरकार ने तय किया है कि अब राज्य में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि शासन के आदेश तक पालन करते हुए गाजियाबाद में भी अब अगले आदेश तक हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। हालांकि जिलाधिकारी की तरफ से अभी तक कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। उम्मीद है शाम तक इस संबंध में कोई आदेश जारी हो सकता है। लॉकडाउन के तहत जिले में अब सिर्फ पांच दिन सरकारी कार्यालय खुलेंगे। जिला स्तर पर डीएम को भी नियम बनाने की छूट दी गई है। वह बाजारों को लेकर नियम बना सकते हैं।

- हापुड़: जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को 49 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। एक ही दिन में 49 मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद में कोरोना पूरी तरह से अपनी जड़ फैला चुका है। जनपद के अधिकांश क्षेत्र में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लैब से शनिवार को कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट में से 49 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.