Move to Jagran APP

Live Coronavirus Ghaziabad: जिले में 785 एक्टिव केस, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमित मामलों के बीच जाने अपने जिला के हाल। यहां मिलेगी आपको अपके शहर गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा की अपडेट।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:55 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:55 AM (IST)
Live Coronavirus Ghaziabad: जिले में 785 एक्टिव केस, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल
Live Coronavirus Ghaziabad: जिले में 785 एक्टिव केस, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के दैनिक आधार पर 48 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गई है। इसी के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना की चपेट में आकर ठीक हुए लोगों की संख्या है। इसी के साथ आपको अपने आस-पास के इलाकों के बारे में जानकारी होना बेहद जरुरी है। यहां पढ़ें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल। 

loksabha election banner

Coronavirus Noida, Hapur and Ghaziabad Update  

- गाजियाबाद : 231 मरीजों को ठीक होने पर मंगलवार को कोविड अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही गाजियाबाद में अब सक्रिय केस 785 रह गए हैं। अब तक कुल 3859 लोग ठीक हो गए हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 69 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आने वालों को राजेंद्र नगर, दिव्य ज्योति मोदीनगर और संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संतोष अस्पताल में भी कुछ संक्रमितों को भर्ती कराया गया है। नए संक्रमितों में से करीब 12 लोग पहले से ही निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। इनके संपर्क में आने वालों की सूची बनाते हुए होम क्वारंटाइन और जांच की तैयारी की जा रही है। दो की हुई मौत संक्रमण की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में दो लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने इनकी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

- साहिबाबाद: कोरोना संक्रमितों का ईएसआइसी अस्पताल में उपचार कर रहे डॉक्टर ने अपना कर्तव्य निभाते हुए रक्षाबंधन पर डयूटी करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि वह बहन के साथ ऑनलाइन रक्षाबंधन मनाएंगे। ईएसआइसी अस्पताल में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रवीन कुमार कोरोना संक्रमितों का उपचार कर रहे हैं। मूलरूप से बक्सर बिहार के रहने वाले डॉ. प्रवीन अपनी पत्नी के साथ नोएडा एक्सटेंशन में रहते है।

उनकी पत्नी डॉक्टर है और वह भी नोएडा स्थित ईएसआइसी अस्पताल में कोरोना संक्रमितों का उपचार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह से उनकी टीम करीब 70 शिशुओं समेत 600 से अधिक कोरोना संक्रमितों मरीजों को स्वस्थ कर घर भेज चुकी है।  

- नोएडा : अभी तक बलगम व खांसी को नजरअंदाज करते आ रहे लोग कोरोना के खौफ में अस्पताल पहुंच रहे हैं। कोरोना काल में पांच महीनों में जिला अस्पताल समेत टीबी के समस्त सरकारी व प्राइवेट डॉट्स सेंटरों पर तीन हजार से ज्यादा टीबी के मरीजों को चिह्नित किया गया है। प्रतिदिन डॉट्स सेंटर पर 50 मरीज खांसी व बलगम की शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। खास यह है कि इन्हें टीबी से ज्यादा कोरोना का भय था। जनवरी से अब तक 3266 नए मरीजों को टीबी की सूची में जोड़ा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.