Move to Jagran APP

जानिये- क्यों हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाते हैं निमित कपूर, 'सांड़ की आंख' से भी है कनेक्शन

अमिताभ बच्चन की फिल्में देखते हुए बड़े हुए और उनकी फिल्मों से ही एक्टिंग सीखी। 15 साल की उम्र में दिल्ली में आयोजित सांड की आंख फिल्म के ऑडिशन में उन्हें शूटर चंद्रो तोमर के पोते सचिन के दोस्त के लिए चयनित किया गया।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 04:21 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 05:01 PM (IST)
जानिये- क्यों हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाते हैं निमित कपूर, 'सांड़ की आंख' से भी है कनेक्शन
बॉलीवुड कलाकार निमित कपूर की फाइल फोटो।

गाजियाबाद [शाहनवाज अली]। शहर के नेहरू नगर में रहने वाले 16 वर्षीय निमित कपूर दो वर्ष की उम्र में ही अमिताभ बच्चन के फैन हो गए थे। दरअसल, उनके पिता अमित कपूर उस वक्त रिलीज हुई अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'बंटी और बबली' की डीवीडी लेकर आए थे। उसमें इस उम्र में कजरारे-कजरारे गाना सुनकर काफी उछले थे। निमित बताते हैं कि मेरी खुशी देख यह गाना पापा यह गाना बार-बार लगाते थे। अमिताभ बच्चन की फिल्में देखते हुए बड़े हुए और उनकी फिल्मों से ही एक्टिंग सीखी। 15 साल की उम्र में दिल्ली में आयोजित 'सांड की आंख' फिल्म के ऑडिशन में उन्हें शूटर चंद्रो तोमर के पोते सचिन के दोस्त के लिए चयनित किया गया। शूटर दादी चंद्रो तोमर प्रकाशी तोमर के जीवन पर बनी फिल्म 'सांड की आंख' में निमित ने उनके पोते सचिन के दोस्त का रोल अदा किया, जिसमें उन्हें डॉन के रूप में पुकारा जाता है। इससे काफी मशहूर भी हुए और ऑडिशन के लिए कॉल आए। उन्हें कई माडलिंग प्रोजेक्ट में काम मिला है, जो अभी कोरोना संक्रमण के चलते रुके हुए हैं।

loksabha election banner

कई फिल्मी कलाकारों की करते हैं मिमिक्री

निमित कपूर बचपन से ही एक्टिंग का शौक रखते हैं। फिल्मों के शौकीन हैं और वह कई कलाकारों की हूबहू मिमिक्री भी करते हैं। इनमें अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, प्राण, राजकुमार, देवानंद, सन्नी देओल आदि शामिल हैं। वह अक्सर स्कूल व पार्टियों में मिमिक्री कर खूब वाहवाही बटोरते हैं।

जीत चुके कई माडलिंग प्रतियोगिताएं

निमित कपूर मॉडलिंग की कई प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर चुके हैं। वह वर्ष 2018 में मास्टर गुरुग्राम मॉडलिंग प्रतियोगिता, गाजियाबाद में आइडियल आफ द ईयर 2019 व मास्टर गाजियाबाद सीनियर 2019 अवार्ड जीत चुके हैं।

हर वर्ष मनाते हैं अमिताभ बच्चन का जन्मदिन

प्रतिवर्ष निमित कपूर अपने आइडियल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन केक काटकर परिवार के साथ मनाते हैं। इस दौरान वह अमिताभ बच्चन के विभिन्न रोल वाले फोटो का फ्लैक्स लगाकर बाकायदा हैप्पी बर्थडे के स्लाेगन व गुब्बारे लगाकर जन्मदिन मनाते हैं।

मम्मी-पापा, दादा-नाना भी अमिताभ बच्चन के प्रशंसक

खुद निमित ही नहीं उनके दादा निर्मल किशोर कपूर, नाना सुशील कुमार सौंधी, पिता अमित कपूर व मम्मी रेणु कपूर भी अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। घर में सभी एक साथ होते हैं तो अमिताभ बच्चन की एक फिल्म जरूर देखी जाती है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.