Move to Jagran APP

Hindon airport: हुबली के लिए भी उड़ान की तैयारी, 50% को मिलेगी सस्ते टिकट की सौगात

Hindon Airport छह नवंबर से कर्नाटक के हुबली के लिए स्टार एयर का 50 सीटर विमान उड़ेगा। इसके लिए स्टार एयर ने किराया निर्धारित कर दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 01:05 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 01:05 PM (IST)
Hindon airport: हुबली के लिए भी उड़ान की तैयारी, 50% को मिलेगी सस्ते टिकट की सौगात
Hindon airport: हुबली के लिए भी उड़ान की तैयारी, 50% को मिलेगी सस्ते टिकट की सौगात

साहिबाबाद, जेएनएन। Hindon airport in Ghaziabad: हिंडन एयरपोर्ट से हुबली जाने वाले 50 फीसद यात्रियों को ही सस्ते टिकट की सुविधा मिल सकेगी। भारत सरकार की रीजन कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत विमान की 50 में से 25 सीटें ही आरक्षित की गई हैं। शेष 25 सीटों पर एयरलाइंस अपने दाम निर्धारित कर सकती है। हुबली के लिए पहली उड़ान छह नवंबर को उड़ेगी।

loksabha election banner

हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू हो चुकी है। वहीं छह नवंबर से कर्नाटक के हुबली के लिए स्टार एयर का 50 सीटर विमान उड़ेगा। इसके लिए स्टार एयर ने किराया निर्धारित कर दिया है। एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि कुल 50 में से 25 सीटें ही आरसीएस के तहत रिजर्व होंगी। इन सीटों का किराया 3699 रुपये होगा, जबकि शेष सीटों का किराया 4400 रुपये और 4499 रुपये रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि प्रीमियम प्राइसिंग के तहत जैसे-जैसे फ्लाइट का समय नजदीक आएगा किराया भी बढ़ता जाएगा।

जल्द बढ़ेगी फ्लाइट की संख्या

स्टार एयर के अधिकारियों के अनुसार जल्द ही हुबली के लिए उड़ान बढ़ाई जाएंगी। शुरुआत में यात्रियों की संख्या के हिसाब से एक ही फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। वहीं छह नवंबर की पहली उड़ान के लिए लगभग 70 फीसद सीटें बुक हो चुकी हैं। अधिकारियों का उम्मीद है कि जल्द ही सभी सीटें बुक हो जाएंगी।

क्या है आरसीएस: अधिकारियों के मुताबिक रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत सरकार प्रति सीट किराया कम रहता है। इसका कारण है कि प्रत्येक सीट के हिसाब से केंद्र सरकार एयरलाइंस कंपनी को सब्सिडी देती है। यात्रियों को छूट देकर किराये की शेष रकम कंपनी को केंद्र सरकार की सब्सिडी से मिलती है।

ये रहेगा फ्लाइट का समय

हिंडन से उड़ान: शाम 4:10 बजे

हुबली में उतरेगी: शाम 6:50 बजे

किराया

स्टार रेग्युलर:3699, स्टार कंफर्ट: 4400, स्टार फ्लैक्सी: 4499 (नोट: प्रीमियम प्राइसिंग के तहत उड़ान का समय नजदीक आते आते किराया बढ़ेगा)

शोभा भारद्वाज (डायरेक्टर हिंडन एयरपोर्ट) का कहना है कि हुबली की उड़ान के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। छह नवंबर से तय समय पर हुबली के लिए हिंडन से पहला विमान उड़ेगा। यह विमान 50 सीटर होगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.