गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। सीएए और एनआरसी को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के बाद गाजियाबाद में हाईअलर्ट लागू कर दिया गया है। बॉर्डर एरिया में चेकिंग के साथ मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी घूम-घूमकर लोगों से बात कर रहे हैं। गाजियाबाद में पुलिस बल के अलावा दो कंपनी पीएसी तैनात की गई है। हर थाने पर एक क्यूआरटी बनाई गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी करते हुए पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। कहा कि दिल्ली के हालातों के मद्देनजर होली तक किसी को भी छुट्टी नहीं दी जाएगी।

हिंसा की आग से बचाने की कोशिश

दिल्ली में सीएए व एनआरसी के विरोधियों और समर्थकों के आमने-सामने आने के बाद हुई हिंसा की आग गाजियाबाद तक ना पहुंचे, इसको लेकर पुलिस व प्रशासन ने एहतियातन अलर्ट जारी कर दिया है। एसएसपी में आने वाले दिनों के लिए दी गई छुट्टियों पर रोक लगाते हुए आदेश दिया है कि कोई भी व्यक्ति छुट्टी पर नहीं जाएगा।

होली तक छुट्टी कैंसिल

होली तक किसी को छुट्टी भी नहीं दी जाएगी। बताया कि दिल्ली से सटे बॉर्डर क्षेत्र पर सघन चेङ्क्षकग की जा रही है। इसके अलावा मसूरी, डासना, लोनी, पसौंडा, कैला, शहीद नगर व इस्लाम नगर समेत सभी संवेदनशील व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पैदल घूम रहे हैं। क्षेत्र के गण्यमान्य लोगों से बातचीत कर कानून-व्यवस्था बनाए रखने में मदद करने और किसी भी तरह की सूचना तुरंत पुलिस को देने की अपील की जा रही है।

हर जगह हो रही चेेकिंग

एसएसपी ने बताया कि दिल्ली की स्थिति को देखते हुए हर थाने पर एक क्यूआरटी बनाई गई है। किसी भी तरह की आपात स्थिति की सूचना पर क्यूआरटी पहुंचकर हालातों के बारे में बताएगी। सभी सीओ को निर्देश दिया गया है कि वे अपने सर्किल में आमजन से फोन आदि पर भी बातचीत करते रहें। एसपी सिटी व एसपी देहात चेकिंग का जायजा लेते रहेंगे।

होगी सख्त कार्रवाई

एलआइयू सक्रिय है और दिल्ली पुलिस के साथ रेलवे इंटेलिजेंस से भी सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जा रहा है। सोशल मीडिया की निगरानी भी हो रही है। किसी भी तरह की भ्रामक या उन्माद वाली पोस्ट करने वाले या कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस