साहिबाबाद [धनंजय वर्मा]। Flats near Hindon Airport: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) नए साल पर 1029 परिवारों को हिंडन एयरपोर्ट के पास आशियाना देने जा रहा है। जीडीए के कोयल एंक्लेव योजना में बने 1029 फ्लैटों के निर्माण का काम लगभग पूरा हो गया है। पानी और सीवर के बाद जल्द ही फ्लैटों में बिजली कनेक्शन भी दे दिया जाएगा। इस योजना का सबसे अधिक लाभ दिल्ली में काम करने वाले लोगों को होगा।

12 मंजिला इमारतों में वन और टू बीएचके के फ्लैट बनें

जीडीए ने समाजवादी आवास योजना के तहत कोयल एंक्लेव में 1029 फ्लैट बनाए हैं। 12 मंजिला इमारतों में वन व टू बीएचके फ्लैट भी बनाए गए हैं। इन फ्लैटों के निर्माण का काम पूरा हो चुका है। फ्लैटों को सीवर व पेयजल लाइन से भी जोड़ दिया गया है।

बाकी है फिर्निंशिग का काम

फ्लैटों में फिर्निंशग का काम शेष है। कोयल एंक्लेव की 12 मंजिला इमारतों में लिफ्ट भी लगा दी गई है, जिससे लोगों को फ्लैट तक पहुंचने में आसानी होगी।

जल्द ही मिल जाएगी बिजली

जीडीए के अधिशासी अभियंता एसके सिन्हा का कहना है कि कोयल एंक्लेव में विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन कर दिया गया है। जल्द ही कोयल एंक्लेव में बिजली का कनेक्शन भी मिल जाएगा। इसके बाद सभी फ्लैटों में बिजली की आपूर्ति भी सुचारू कर दी जाएगा, जिससे फ्लैट में रहने वाले लोगों को बिजली की समस्या से न जूझना पड़े।

नए साल पर कब्जा देने की तैयारी

अधिशासी अभियंता एसके सिन्हा का कहना है कि कोयल एंक्लेव में जो भी काम बाकी रह रहा है, उन्हें तेजी से पूरा किया जा रहा है। जनवरी 2020 में आवंटियों को कब्जा देने की तैयारी है। इससे पहले ही कोयल एंक्लेव का सारा काम करा दिया जाएगा। अब कोयल एंक्लेव के कॉमन एरिया में बाकी काम कराया जा रहा है। यहां पर रहने वाले लोग दिल्ली नौकरी करने के लिए आसानी से जा सकेंगे। साथ ही पास र्में हिंडन एयरपोर्ट है, उसकी भी सुविधा ले सकेंगे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस