गाजियाबाद [आशीष गुप्ता]। Ghaziabad Metro service News: मेट्रो के जरिये दिल्ली आने-जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है, जिससे मेट्रो स्टेशन तक पहुंचना आसान और सुरक्षित होगा।  रेड लाइन मेट्रो के पांच स्टेशनों पर पैदल आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए एक तरफ नाले के ऊपर फुटपाथ बनाया जाएगा। बारिश होने के दौरान कोई फिसले नहीं, इसके लिए चैकर्ड टाइल्स लगाए जाएंगे। इस टाइल की ग्रिप अच्छी होती है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि शहीदनगर से मोहननगर की दिशा में बने नाले के ऊपरी हिस्से को फुटपाथ के रूप में विकसित किया जाएगा। इस कार्य पर 1.92 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

नहीं रहेगा दुर्घटना का डर

जीडीए अधिकारियों की मानें तो इस कार्य से शहीदनगर, राजबाग, राजेंद्र नगर, श्याम पार्क और मोहननगर स्टेशन पर आने वाले पैदल यात्रियों को सहूलियत होगी। सड़क दुर्घटना का डर नहीं रहेगा। पिछले साल ही इस नाले का निर्माण कराया गया था। इसकी लंबाई करीब 5.40 किलोमीटर है। इन स्टेशनों पर इंटीग्रेटेड फुटओवर ब्रिज बने हुए हैं, जिससे मेट्रो यात्री ही नहीं कोई भी आसानी से रोड पार कर सकता है। इससे यात्रियों का सफर भी सुरक्षित होगा।

तीन जगह अधूरा नाला बनेगा

फुटपाथ को बनाने से पहले तीन जगह नाले का छूटा हुआ कार्य पूरा कराया जाएगा। जीडीए अधिकारियों ने बताया कि दिलशाद गार्डन से शहीद स्थल न्यू बस अड्डा तक मेट्रो की रेड लाइन के उद्धाटन के चलते दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के आग्रह पर तीन स्टेशनों के पास नाले का निर्माण कार्य रोक दिया गया था। अब उस कार्य को कराया जाएगा।

गौरतलब है कि सामान्य दिनों में मेट्रो चलने के दौरान हजारों की संख्या में लोग सफर करते हैं। ऐसे में पैदल यात्रियों को कई बार परेशानी का सामना करना पड़ता है। मेट्रो स्टेशनों तक पहुंचने के लिए यात्रियों को सड़क किनारे चलना पड़ता है, ऐसे में कई दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस