Move to Jagran APP

Ghaziabad: ब्लेड मारकर युवक को चलते ऑटो से फेंका; शिकायत करने पहुंचा तो पुलिस बोली- रात हो गई है, सुबह आना

ऑटो गैंग ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में युवक के हाथ में ब्लेड से वार करके नकदी मोबाइल घड़ी लाकेट व जैकेट लूट ली। वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास चलते ऑटो से उसे नीचे फेंक दिया। गनीमत रही कि उसकी जान नहीं गई।

By Avaneesh kumar MishraEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 03 Feb 2023 05:49 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 05:49 PM (IST)
Ghaziabad: ब्लेड मारकर युवक को चलते ऑटो से फेंका; शिकायत करने पहुंचा तो पुलिस बोली- रात हो गई है, सुबह आना
वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास चलते ऑटो से नीचे फेंक दिया।

गाजियाबादा, जागरण संवाददाता। ऑटो गैंग ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में युवक के हाथ में ब्लेड से वार करके नकदी, मोबाइल, घड़ी, लाकेट व जैकेट लूट ली। वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास चलते ऑटो से उसे नीचे फेंक दिया। गनीमत रही कि उसकी जान नहीं गई। बदमाशों ने पीड़ित को पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन के कार्यालय के पास से ऑटो में बैठाया था। इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है।

loksabha election banner

जमकर की पिटाई

भोवापुर, कौशांबी के नागेंद्र गुप्त मोहन नगर में हल्दीराम रेस्टोरेंट में नौकरी करते हैं। 29 जनवरी की रात करीब 12 बजे वह ड्यूटी समाप्त करके मोहन नगर चौराहा के पास ऑटो स्टैंड पर पहुंचे। यहां से कौशांबी के लिए ऑटो में सवार हुए। वसुंधरा फ्लाईओवर से नीचे उतरते ही चालक ने ऑटो रोक दिया। ऑटो में सवारी बनकर पहले से बैठे दो बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया। चालक भी नीचे उतरा। उसने नागेंद्र की पिटाई शुरू कर दी। उनके हाथ में ब्लेड से वार किया। उसके बाद 45 सौ रुपये, मोबाइल, घड़ी, लाकेट और जैकेट लूट ली। उन्हें दोबारा ऑटो में बैठाया। आगे चलकर वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास उन्हें चलते ऑटो से नीचे फेंक दिया। उसके बाद तीनों फरार हो गए।

ऑटो में नहीं था नंबर

बदमाशों ने लिंक रोड पर वैशाली मेट्रो स्टेशन के पास नागेंद्र को चलते ऑटो से नीचे फेंका। यह सड़क 24 घंटे चलती है। भारी वाहन भी रात में चलते हैं। गनीमत रही कि वह किसी वाहन की चपेट में नहीं आए, वरना बड़ा हादसा हो जाता। नागेंद्र ने ऑटो का नंबर नोट करने की कोशिश की लेकिन उसमें नंबर प्लेट लगी ही नहीं थी।

कौशांबी पुलिस ने बरती लापरवाही

वारदात के समय हल्की बारिश हो रही थी। बदमाश नागेंद्र की जैकेट भी लूटकर ले गए थे। वह भीगते और ठंड से ठिठुरते हुए कौशांबी थाना की कौशांबी पुलिस चौकी पहुंचे। वहां तैनात पुलिसकर्मियों को आपबीती सुनाई। पुलिसकर्मियों से घटना स्थल देखने और कार्रवाई करने की गोहार लगाई। पुलिसकर्मियों ने उसे नजरअंदाज कर दिया। लापरवाही बरते हुए कहा कि रात ज्यादा हो गई है। सुबह आना तब देखेंगे। इस पर मजबूर होकर नागेंद्र घर चले गए। 30 जनवरी को मामले की साहिबाबाद कोतवाली में शिकायत दी। साहिबाबाद कोतवाली ने मामले की जांच की। घटना स्थल साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र ही निकला तो बुधवार को रिपोर्ट दर्ज की।

पुलिस का नहीं खौफ

मोहन नगर चौराहा के पास पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन का कार्यालय है। साहिबाबाद कोतवाली की मोहन नगर पुलिस चौकी है। बदमाशों ने मोहन नगर चौराहा पर पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन के कार्यालय के पास से ही नागेंद्र को ऑटो में बैठाया था । इससे साफ हो गया कि बदमाशों को पुलिस का तनिक भी खौफ नहीं था।

इसी माह कौशांबी में लूटा था मोबाइल

नागेंद्र का इसी माह में कौशांबी थाना क्षेत्र में भोवापुर के पास बाइक सवार बदमाशों ने मोबाइल लूटा था। उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की थी। सर्विलांस पर लगाकर मोबाइल बरामद करा देने का झांसा देकर उन्हें टरका दिया था।

मामले को लेकर पुलिस उपायुक्त ने क्या कहा?

साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में वारदात हुई थी। रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जा रही है। ऑटो के नंबर आदि की जानकारी जुटाई जा रही है।

- डा. दीक्षा शर्मा, पुलिस उपायुक्त ट्रांस हिंडन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.