Move to Jagran APP

Ghaziabad Journalist Murder News जान गंवाने वाले पत्रकार के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये, सीएम योगी ने किया एलान

Journalist Vikram Joshis death case विजयनगर इलाके में सोमवार देर रात पत्रकार विक्रम को मोटरसाइकिल पर आए तकरीबन आधा दर्जन बदमाशों ने मारपीट करने के बाद उसे गोली मार दी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 07:37 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 12:46 PM (IST)
Ghaziabad Journalist Murder News  जान गंवाने वाले पत्रकार के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये, सीएम योगी ने किया एलान
Ghaziabad Journalist Murder News जान गंवाने वाले पत्रकार के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख रुपये, सीएम योगी ने किया एलान

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Journalist Vikram Joshi's death case: गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक मदद का एलान किया है। सीएम योगी ने कहा कि विक्रम जोशी के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके साथ ही पत्नी को नौकरी और बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने का आदेश दिया गया है।

loksabha election banner
  • विक्रम को विजय नगर इलाके में स्कूटी सवार बदमाशों ने सोमवार को सिर में गोली मार दी थी। पुलिस इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को निलंबित किया गया था।
  • पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया था। वहीं, छेड़छाड़ के मामले में शिकायत मिलने के बावजूद कार्रवाई न करने वाले प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया था। पुलिस की लापरवाही को लेकर सीओ प्रथम को विभागीय जांच सौंपी है।

  • एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मीडियाकर्मी विक्रम जोशी के भाई अनिकेत जोशी ने रवि, छोटू और आकाश बिहारी को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज कर फरार एक आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमें गठित की हैं।
  •  बदमाशों की गोली का शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान गाजियाबाद के अस्पताल में मौत हो गई। इसके बाद इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया है- वादा था राम राज का, दे दिया गुंडा राज।' 
  •  सोमवार रात को भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर गाजियाबाद के विजय नगर में बदमाशों ने विक्रम जोशी को सरेआम गोली मार दी थी, जिसके बाद उनका शहर के यशोदा अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल में पत्रकार की हालत लगातार चिंताजनक बनी हुई थी, उन्हें आइसीयू में रखा गया था। बुधवार सुबह उनके निधन की सूचना आई तो पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया।
  • पत्रकार विक्रम जोशी की मौत की खबर लगे ही अस्पताल में बड़ी संख्या में परिजन व मीडियाकर्मी जुट गए। परिजनों ने आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल में हंगामा भी किया।  
  • गौरतलब है कि विजयनगर थाना क्षेत्र की माता कॉलोनी में सोमवार देर रात एक अखबार के पत्रकार विक्रम जोशी को बदमाशों ने उनकी बेटियों के सामने ही कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मार दी थी और फरार हो गए। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
  • आरोपितों से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अवैध असलहा भी बरामद कर लिया है।
  • लापरवाही बरतने में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रताप विहार चौकी प्रभारी राघवेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और सीओ सिटी प्रथम राकेश मिश्रा को विभागीय जांच सौंपी है। 
  • उत्तर प्रदेश पुलिस ने 10 आरोपितों के नाम जाहिर किए हैं, जिनमें से 3 को गिरफ्तार किया है, जबकि 6 हिरासत में है। वहीं, मुख्य आरोपित फरार है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि विक्रम जोशी पर हुए हमले में विजयनगर पुलिस ने उनके भाई अनिकेत जोशी की तहरीर पर छोटू, रवि और आकाश बिहारी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस की छह टीमों का गठन किया गया था। घटना के दो घंटे बाद ही पुलिस ने मुख्य आरोपित विजयनगर माता कॉलोनी निवासी रवि को गिरफ्तार लिया। इसके बाद पुलिस ने चरण सिंह कॉलोनी निवासी छोटू, देवव्रत कॉलोनी निवासी मोहित, विजयनगर सेटर नौ निवासी दलवीर सिंह, चरण सिंह कॉलोनी निवासी आकाश उर्फ लुल्ली, विजयनगर सेक्टर-11 निवासी योगेंद्र, लाल क्वार्टर साहिबाबाद निवासी अभिषेक हल्का व चरण सिंह कॉलोनी निवासी शाकिर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अभी माता कॉलोनी निवासी आकाश बिहारी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

वहीं पुलिस हमले के बाद घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने खंगाली है। इसमें दिखाई दे रहा है कि आरोपितों ने विक्रम जोशी की मोटरसाइकिल को रोका और उसके साथ मारपीट की। उसके बाद दोनों बेटियों के सामने गोली मार दी। इसके बाद बेटी विक्रम जोशी के पास पहुंची और उन्हें हिलाने का प्रयास कर रही है। इसके बाद बेटी शोर मचा रही है। इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है।

पत्रकार Vikram Joshi की इलाज के दौरान मौत, बदमाशों ने बेटियों के सामने 2 दिन पहले मारी थी गोली - Watch Video


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.