गाजियाबाद, आनलाइन डेस्क। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मियां तेज है। लगभग भी पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। शनिवार को सूबे की सबसे बड़ी साहिबाबाद विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा ने जिला मुख्यालय के नामांकन कक्ष में जाकर अपना आवेदन जमा किया। जिला सूचना विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक लोनी विधानसभा क्षेत्र में पांच प्रत्याशियों ने सात प्रपत्र खरीदे हैं जबकि मुरादनगर विधानसभा क्षेत्र से नौ प्रत्याशियों ने पर्चे खरीदे हैं, लेकिन अभी तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना आवेदन जमा नहीं किया है।

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से छह प्रत्याशियों ने प्रपत्र खरीदे हैं, लेकिन किसी ने अभी तक अपना नामांकन जमा नहीं किया है। गाजियाबाद विधानसभा क्षेत्र से छह प्रत्याशियों ने 9 प्रपत्र खरीदे हैं, लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने आवेदन पत्र जमा नहीं किया है। मोदीनगर विधानसभा क्षेत्र में आठ प्रत्याशियों ने नौ प्रपत्र खरीदे हैं और किसी ने नामांकन जमा नहीं किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार  को काफी संख्या में नामांकन जमा होंगे और भीड़ भी रहने की उम्मीद है। फिलहाल, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला मुख्यालय पर पुलिस बल तैनात किया गया है। 

दूसरी तरफ भाजपा ने विधानसभा चुनाव में गाजियाबाद की पांचों सीट पर भाजपा के पुराने चेहरों पर ही दांव खेलने की घोषणा कर दी है। पांचों सीट पर सिटिंग विधायकों को टिकट देकर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया गया है। विधानसभा के पिछले चुनाव में जिले की पांचों सीट पर भाजपा के विधायक चुने गए थे। साहिबाबाद विधानसभा सीट से सुनील शर्मा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, मुरादनगर से अजीतपाल त्यागी और मोदीनगर से मंजू शिवाच को टिकट मिला है। भाजपा के प्रत्याशी भी जल्द ही अपना नामांकन जमा करेंगे।

Edited By: Pradeep Chauhan