गाजियाबाद, जेएनएन। पिछले दो माह से अधिक समय से बिजली बिल की अदायगी न करने वालों के खिलाफ पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) महाअभियान के तहत कार्यवाई में जुटा है। इसी के तहत विद्युत अधिकारी व कर्मचारी गाजियाबाद जोन के पांच सर्किलों में बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 2123 कनेक्शन काटे।

कार्यवाई के दौरान करीब सवा दो करोड़ रुपये वसूले गए। शासन के आदेश पर बकायेदारों के खिलाफ योजनाबद्ध तरीके से वसूली व कनेक्शन काटने के लिए महा अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे, जिसके चलते बुधवार को भी अभियान चलाया गया। जनपद के पांच सर्किलों में दो माह या इससे अधिक समय से बिजली बिल जमा न करने वालों की सूची तैयार की गई है। चिह्नित 3413 बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं पर छह करोड़ से अधिक का विद्युत बिल बकाया था।

इस अभियान में 2123 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए, जबकि कुछ उपभोक्ताओं ने मौके पर ही बकाया बिलों का भुगतान किया। निगम ने इस दौरान करीब सवा दो करोड़ रुपये मौके पर ही जमा किए। विद्युत निगम के अनुसार, महा अभियान के तहत बकायेदारों पर कार्रवाई जारी रहेगी।

मुख्य अभियंता आरके राणा ने बताया कि महा अभियान का असर देखने को मिल भी रहा है। उपभोक्ता अपने बिल जमा करा रहे हैं। इसके अलावा बिजली चोरों के खिलाफ भी मास रेड के तहत कार्रवाई की जा रही है। बकायेदारों के खिलाफ अभियान समय-समय पर चलाया जाता रहेगा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप