Move to Jagran APP

किशोर को बचाने के दौरान हरनंदी नदी में डूबे दूसरे युवक का भी शव मिला

हरनंदी नदी में हिंडन बैराज के पास संजय कॉलोनी निवासी सलमान (18) और कासिम (22) कई बच्चों के साथ नहा रहे थे। इसी समय यह हादसा हुआ था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 03:02 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 03:02 PM (IST)
किशोर को बचाने के दौरान हरनंदी नदी में डूबे दूसरे युवक का भी शव मिला
किशोर को बचाने के दौरान हरनंदी नदी में डूबे दूसरे युवक का भी शव मिला

गाजियाबाद [धनंजय वर्मा]। हरनंदी नही में नहाने के दौरान डूब रहे किशोर को बचाने के दौरान डूबे दूसरे युवक कासिम (22) का भी शव बुधवार सुबह मिल गया। घटनास्थल के पास ही उनका शव तैरता हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, मंगलवार को घटना के बाद मिले सलमान के शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है। गश्त कर हरनंदी नदी व हिंडन में नहाने वालों को रोक रही है।

loksabha election banner

सलमान ने किशोर को बचाया था

हरनंदी नदी में हिंडन बैराज के पास संजय कॉलोनी निवासी सलमान (18) और कासिम (22) कई बच्चों के साथ नहा रहे थे। इस दौरान एक किशोर गहरे पानी में डूबने लगा। सलमान ने उस किशोर को बचा लिया। किशोर वहां से चला गया लेकिन सलमान डूबने लगे। सलमान को डूबते देख कासिम उन्हें बचाने के लिए गहरे पानी में चले गए। दोनों लोग नदी के गहरे पानी में डूब गए। नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) और गोताखोरों ने मंगलवार दोपहर ही सलमान को शव तलाश लिया था। देर शाम तक तलाश के बाद भी कासिम का कुछ पता नहीं लग सका था।

तैरता हुआ मिला शव

सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन का कहना है कि कासिम का शव न मिलने पर पानी का बहाव बंद करवा दिया गया था, जिससे शव आगे बहकर न जाए। बुधवार सुबह करीब पौने नौ बजे घटनास्थल के पास ही कासिम का शव पानी में तैरता हुआ पाया गया। गोताखोरों से शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं, सलमान के शव को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है।

आज तय होना था शादी का रिश्ता

मृतक सलमान चार बहनों के इकलौते भाई थे। वहीं, कासिम चार भाइयों में दूसरे नंबर के थे। उनके पिता भूरा मछली का कारोबार करते हैं। घटना के बाद मंगलवार से ही भूरा व उनके पूरे परिवार को रो रोकर बुरा हाल है। उनका कहना था कि कासिम को तैरना आता था इसके बावजूद भी वह नदी में डूब गया। कासिम को परिवार के साथ बुधवार को बिजनौर जाना था। वहां पर कासिम के लिए स्वजनों ने लड़की देखी थी। शादी का रिश्ता तय करना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.