गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। जनपद में बृहस्पतिवार देर शाम को दो और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। दोनों मरीज 24 मार्च से एमएमजी अस्पताल में भर्ती थे। वहीं, उनके साथ आइसोलेशन वार्ड भर्ती छह अन्य मरीजों की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनके स्वजनों और संपर्क में आए अन्य लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। अब जनपद में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या पांच हो चुकी है। इनमें दो ठीक हो चुके हैं।

दुबई की यात्रा कर लौटा था युवक

वैशाली निवासी 30 वर्षीय युवक की दुबई से यात्रा कर भारत लौटा था। बुखार होने पर उसे 24 मार्च को एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा शालीमार गार्डन में रहने वाला 32 वर्षीय युवक नोएडा के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। जिसके बाद उसे बुखार हो गया। उसे 24 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रिपोर्ट निगेटिव आने पर मिली छुट्टी

सीएमओ एनके गुप्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार देर शाम को आठ मरीजों रिपोर्ट आई। जिन मरीजों की रिपोर्ट नेगिटिव आई है उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है, मगर सभी को 14 दिनों तक होम कवारंटाइन में रखा गया है। इसके अलावा जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके स्वजन और संपर्क में आने वालों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। दोनों पॉजिटिव मरीजों के घर व सोसायटी को सैनेटाइज किया जाएगा।

इधर, साहिबाबाद में देश में लॉकडाउन किए जाने के बाद हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ की उड़ान रद रही। यहां पर यात्री भी नहीं पहुंचे। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ व हुबली के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को रद कर दिया है। तकनीकी कारणों के कारण पिथौरागढ़ की फ्लाइट पहले ही रद थी। मंगलवार को हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए फ्लाइट ने उड़ान भरी थी।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस