गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Coronavirus Cases in Ghaziabad : दिल्ली से सटे गाजियाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइट चार स्थित भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited) कंपनी में तीन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद एहतियात बरतते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन (Ghaziabad District Administration) की ओर से कंपनी को सात दिन के लिए सील कर दिया गया है। वहीं, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन होने के लिए नोटिस भी जारी किया है।

गौरतलब है कि साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र साइच चार में बीईएल कंपनी है। इसमें सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं। कंपनी में काम करने वाले तीन लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके चलते शुक्रवार रात जिला प्रशासन ने कंपनी को सात दिन के लिए सील कर दिया। वहीं, बीईएल कंपनी के एचआर टीम की ओर से देर रात वाट्सएप पर नोटिस भेजकर सभी को होम क्वारंटाइज के लिए कहा है। शुक्रवार देर रात कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन होने की जानकारी मिली हो घबरा गए। हालांकि आवश्यक काम से जुड़े कर्मचारियों को अपने घर से ही काम करना पड़ेगा।

उधर, गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता (Dr. NK Gupta, Chief Medical Officer of Ghaziabad) के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना वायरस का टेस्ट नतीजा सामने आने के बाद पॉजिटिव पाए गए लोगों में से नौ लोग वैशाली के हैं। इनमें चार एक ही परिवार के सदस्य हैं।

वहीं, नौ लोगों के अलावा, अलावा एक महाराजपुर, एक रेल एंक्लेव प्रतापविहार, झंडापुर से दो, एक हिंडन विहार, एक बुद्धविहार बहरामपुर और एक शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सीएमओ एनके गुप्ता का कहना है कि जिले में 9578 सैंपलों में  9114 में से 8838 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 464 जांच लंबित हैं। शुक्रवार को कुल 259 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 18 हॉटस्पॉट हैं। नगरीय होने की वजह से सभी रेड जोन में है। वहीं, एहतियात के तौर पर दिल्ली-यूपी बॉर्डर सील चल रहा है।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस