Move to Jagran APP

High Security Registration Plates: गफलत में न रहें, सिर्फ ऑनलाइन ही बुक करें एचएसआरपी

High Security Registration Plates एचएसआरपी www.makemyhsrp.com और www.bookmyhsrp.com पर जाकर ही ऑनलाइन बुक की जाती है। एचएसआरपी निर्माताओं की सिर्फ यही दो अधिकृत वेबसाइट हैं। इसके अलावा कोई कुछ भी कहे तो उसकी बातों में न फंसे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:12 AM (IST)
High Security Registration Plates: गफलत में न रहें, सिर्फ ऑनलाइन ही बुक करें एचएसआरपी
गाजियाबाद जिले में एक दिसंबर से होगी सख्ती।

गाजियाबाद [विवेक त्यागी]। हाई सिक्याेरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) को लेकर किसी तरह की गफलत में न रहें। किसी के झांसे में आने या किसी दलाल के पास जाने की जरूरत नहीं है। घर बैठे मोबाइल से आनलाइन एचएसआरपी बुक करें। शुक्रवार को ये बातें गाजियाबाद संभागीय परिवहन अधिकारी अरुण कुमार ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहीं। उन्होंने बताया कि एचएसआरपी www.makemyhsrp.com व www.bookmyhsrp.com पर जाकर ही आनलाइन बुक की जाती है। एचएसआरपी निर्माताओं की यही दो अधिकृत वेबसाइट हैं। इसके अलावा कोई कुछ भी कहे तो उसकी बातों में न फंसे।

loksabha election banner

 हो सकते हैं ठगी के शिकार

जिले में लोग जगह-जगह नंबर प्लेट बनाने की दुकान खोलकर बैठे हैं। ये लोग एचएसआरपी बनवाने की बात कहते हैं। उसके नाम पर लोगों से मोटी रकम लेते हैं और थमा देते हैं फर्जी एचएसआरपी। आरटीओ अरुण कुमार ने कहा कि कोई भी वाहन स्वामी इन ठगों के झांसे में न आए। चेकिंग के दौरान फर्जी नंबर प्लेट तुरंत पकड़ में आ जाती है। इसीलिए डीलर द्वारा अधिकृत कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन फीस जमा करके ही एचएसआरपी के लिए आवेदन करें।

 तो एक दिसंबर से बढ़ जाएगी परेशानी

अगर आपने न तो हाई सिक्याेरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (एचएसआरपी) लगवाई है और न ही उसके लिए आवेदन किया है तो एक दिसंबर से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गाजियाबाद परिवहन कार्यालय में वाहन संबंधी आपका कोई काम नहीं होगा। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर सभी वाहनों पर एचएसआरपी लगवाना सुनिश्चित करने के लिए यह सारी कवायद की जा रही है। एचएसआरपी न लगवाने और न उसके लिए आवेदन करने वाले लोगों के वाहनों की एक दिसंबर से फिटनेस जांच, पंजीयन प्रमाण पत्र की द्वितीय प्रति, स्वामित्व स्थानांतरण, पता परिवर्तन, पंजीयन का नवीनीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, नया परमिट, परमिट की द्वितीय प्रति, परमिट नवीनीकरण, अस्थायी परमिट, विशेष परमिट, राष्ट्रीय परमिट समेत परिवहन कार्यालय से संबंधित कोई काम नहीं होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.