मोदीनगर, जागरण संवाददाता। यूपी में चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को दोपहर सीकरी स्थित महामाया देवी मंदिर में सीकरी माता का आशीर्वाद लेने पहुंचे। उन्होंने वहां कहा कि यूपी में भाजपा फिर भारी बहुमत से सरकार बना रही है। जितना सम्मान किसानों का भाजपा में है, इतना किसी दूसरे दल में नहीं है। हमने ही पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती को किसान हित में किसान दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। किसी जाति-विशेष पर हम राजनीति नहीं करते। काम पर जनता से वोट मांगते हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में अपराध पर लगाम लगी है। यूपी का विकास हुआ है।

कोरोना के नियमों का पालन करते हुए चुनाव प्रचार हो रहा

सभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वह इतनी छोटी जनसभा को पहली बार संबोधित कर रहे हैं, हालांकि यह सब जानते हैं कि है चुनाव आयोग के आदेश का पालन भी हमें करना है। राजनाथ ने कहा कि हमने मंदिर निर्माण किए, लेकिन हमने देश निर्माण भी किया है।

पूजा करते ही जवान चीन से वापस आया

जब मैंने सीकरी में माता के दर्शन किए तो आर्मी चीफ का फोन आया कि 17 साल बाद हमारा एक जवान जो चीन में चला गया था वह वापस आ गया है। अपराध के बारे में कहा कि उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी काफी हद तक कम हुई है। 

सीएम योगी मुझसे बेहतर 

विकास की पहली सीढ़ी कानून व्यवस्था है, जहां कानून व्यवस्था बेहतर होती है वहां का विकास अपने आप ही होता है, क्योंकि मैं खुद उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहा हूं इसलिए मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि मुझ से भी बेहतर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। पैसे के अभाव में अपने बुजुर्गों का जो लोग इलाज नहीं करा पाते थे आयुष्मान योजना ने परिवारों की इस कमजोरी को दूर किया। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी से बेहतर विकल्प हमें और कोई नहीं मिल सकता।

कृषि कानून वापस लेना पीएम का बड़प्पन 

ह प्रधानमंत्री का बड़प्पन है कि उन्होंने कृषि कानून को वापस ले लिया उत्तर प्रदेश में अब गोली नहीं गोला बन रहा है यहां ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिन्ना का नाम लेकर राजनीति करना गलत है यहां किसानों की बात होनी चाहिए गन्ने की बात होनी चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि डॉ मंजू शिवाच दोबारा विधायक बनीं और भाजपा की सरकार प्रदेश में दोबारा बनने पर वह सीकरी महामाया देवी मंदिर एक बार फिर आएंगे।

कोरोना काल में भी बेहतर हुआ यूपी 

उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़े हैं। घर सर्जन शासन की प्राथमिकता में होना चाहिए। योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में यह सब बेहतर हुआ है कोरोनावायरस काल में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री ने जनता की सेवा की विदेशों में कोरोना की बदतर स्थिति है इतनी बड़ी आबादी होने के बावजूद भारत में कोराना पर काबू करने के लिए हर संभव प्रयास किए और उसी का परिणाम आज दिख रहा है।

Edited By: Prateek Kumar