Move to Jagran APP

Kisan Andolan: हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का बड़ा बयान, जल्द ही गिरने वाली है केंद्र सरकार

Kisan Andolan इंडियन नेशनल लोकदल के मुखिया ओम प्रकाश चौटाला ने यहां पर यह भी कहा कि पूरा देश इस प्रदर्शन के साथ है। प्रदर्शन का परिणाम जो भी हो लेकिन केंद्र सरकार जल्द ही गिरने वाली है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 02:24 PM (IST)
Kisan Andolan: हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का बड़ा बयान, जल्द ही गिरने वाली है केंद्र सरकार
Kisan Andolan: हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का बड़ा बयान, जल्द ही गिरने वाली है केंद्र सरकार

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला मंगलवार को तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर जारी धरने का समर्थन करने पहुंचे। उन्होंने इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, national spokesperson of Bharatiya Kisan Union) से मुलाकात कर हर परिस्थिति में साथ देने का वादा किया। इंडियन नेशनल लोकदल के मुखिया ओम प्रकाश चौटाला ने यहां पर यह भी कहा कि पूरा देश इस प्रदर्शन के साथ है। प्रदर्शन का परिणाम जो भी हो, लेकिन केंद्र सरकार जल्द ही गिरने वाली है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी गेट पर नवंबर से प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओमप्रकाश चौटाला यूपी गेट पर पहुंचे। बीते दो जुलाई को ही वह दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में उन्हें दस साल की सजा हुई थी। ओमप्रकाश चौटाला ने राकेश टिकैत से मुलाकात करते हुए अपना समर्थन दिया।

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कृषि कानूनों के विरोध में खड़ा है। जहां भी देखो किसान परेशान हैं। मंडियों में उनका अनाज खरीदने वाला कोई नहीं। यही कारण है कि सरकार में सहभागी पार्टियां उनसे अलग हो रहीं हैं। ओम प्रकाश चौटाला ने यह भी कहा कि सरकार जल्द ही अल्पमत में आ जाएगी। सरकार गिरेगी और मध्यावधि चुनाव करवाने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल के मंत्री बोले- हमसे कोई रिपोर्ट नही मांगी गई, लोगों के घावों पर नमक छिड़ रही है केंद्र सरकार

वहीं, राकेश टिकैत ने कहा कि किसान संसद पहुंचकर सांसदों को जगाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने तीनों नए कानून रद करने की मांग की। टिकैत ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला के आने से उन्हें एक नई ऊर्जा मिली है। बुधवार को यूपी गेट पर किसान शहीद स्मृति दिवस मनाया जाएगा। 21 जुलाई 1980 के दिन कनार्टक में फायरिंग में दो किसानों की मौत हुई थी। उनकी स्मृति में यह दिवस मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः रेलवे में सफर करते हैं तो न करें ये गलती, महज 16 दिन में यात्रियों से वसूला गया 1.17 करोड़ रुपये जुर्माना

UP Plot Scheme 2021: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लोगों को मिलेगा घर बनाने का मौका, लॉन्च होगी आवासीय स्कीम

Delhi Metro Commuters Alert ! कल कभी भी बंद किए जा सकते हैं ये 7 मेट्रो स्टेशन, वजह भी जानिये

School Reopening News: स्कूल खोलने को लेकर एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी अहम राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.