साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। साहिबाबाद स्थित नवीन फल एवं सब्जी मंडी में शुक्रवार से फुटकर दुकानदार लॉकडाउन की अवधि तक दुकानें नहीं लगा सकेंगे। यहां से सिर्फ थोक के रेट पर आढ़तियों से सब्जी और फल खरीदने के लिए दुकानदार आ सकेंगे। मंडी से खरीदी गई सब्जियों और फलों को बेचने के लिए फुटकर दुकानदारों को सोसायटियों और कॉलोनियों में जाना होगा। जिससे की लोगों को आसानी से सब्जी और फल मिले और मंडी में भीड़ न हो।

ग्राहक भी नहीं कर सकेंगे खरीदारी

नवीन फल एवं सब्जी मंडी से ग्राहक भी खरीदारी नहीं कर सकेंगे। यहां पर रोजाना आसपास की सोसायटियों और कॉलोनियों के लोग सब्जी की खरीदारी के लिए आते थे, जिसकी वजह से भीड़ हो जाती है। ऐसे में कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा उत्पन्न हो रहा था, जिसकी वजह से ग्राहकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई।

आरडब्ल्यूए और सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी आएं

ट्रांस हिंडन की सोसायटियों और कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को सब्जी आसानी से उपलब्ध हो सके, इसके लिए रेजीडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन, अपार्टमेंट एसोसिएशन और लॉकडाउन के दौरान लोगों को राहत पहुंचाने के कार्य जुटी सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी यहां से थोक के रेट पर सब्जियों और फलों की खरीदारी कर सोसायटी और कॉलोनियों में रहने वाले लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

बैठक में लिया निर्णय

नवीन फल एवं सब्जी मंडी में भीड़ को कम करने के लिए फुटकर दुकानदारों द्वारा दुकानें लगाने पर शुक्रवार से रोक लगा दी जाएगी। बृहस्पतिवार को इस संबंध में एक बैठक का निर्णय लिया गया और दुकानदारों को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। मंडी से अब थोक के रेट पर दुकानदार सब्जियां खरीद सकेंगे।

विश्वेंद्र कुमार, सचिव, मंडी समिति

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस