गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। राजेंद्र नगर में बुलेट मोटरसाइकिल के साइलेंसर से पटाखे की आवाज निकालने वाले तीन युवकों के खिलाफ साहिबाबाद थाना में रिपोर्ट दर्ज हुई है। इनमें चालक सहित पीछे बैठने वाले दो युवक भी शामिल हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

लाजपत नगर निवासी दिव्यम शर्मा राजेंद्र नगर सेक्टर-पांच स्थित एक निजी बैंक के एटीएम बूथ से रुपये निकालने गए। इस दौरान बुलेट पर सवार तीन युवक बार -बार क्लच व एक्सीलेटर का प्रयोग कर साइलेंसर से पटाखे की तेज आवाज निकालने लगे। बार-बार पटाखे की तेज आवाज आने से लोगों को काफी परेशानी हुई। उन्होंने युवकों को ऐसा करने से मना किया, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। तीनों लगातार पटाखे की तेज आवाज निकालकर ध्वनि प्रदूषण करते रहे। उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष को कॉल कर इसकी शिकायत की। वह बुलेट का नंबर नहीं नोट कर सके। उनकी शिकायत पर बुलेट सवार तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ लोक बाधा उत्पन्न करने और मोटरयान अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज हुई।

पटाखा छोड़ने पर कंसा जाएगा शिकंजा

साहिबाबाद थाना में बुलेट के साइलेंसर से पटाखे की आवाज निकालने पर तीन युवकों के खिलाफ हुई कार्रवाई पुलिसिया सख्ती को बयां कर रही है। इस कार्रवाई से स्पष्ट हो गया है कि पुलिस ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। पटाखे की तेज आवाज निकालने वाली बुलेट पर चालक के साथ पीछे बैठने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

गली - मोहल्ले में छोड़ रहे हैं पटाखे

स्थानीय निवासियों ने बताया कि पटाखे की तेज आवाज निकालने वाली बुलेट सड़कों पर दौड़ रही हैं। इसके अलावा तमाम बुलेट चालक मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर ध्वनि प्रदूषण कर रहे हैं। इससे हृदय रोगियों, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं व बच्चों को काफी दिक्कत होती है।

डॉ. राकेश मिश्र (पुलिस क्षेत्राधिकारी, साहिबाबाद) का कहना है कि बुलेट से पटाखे की आवाज निकालने वाले युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप