Move to Jagran APP

Ghaziabad News: पबजी टूल बेचने के नाम पर दो साल में 100 बच्चों से 50 लाख की ठगी, जानें पूरा मामला

Ghaziabad Crime News आरोपित पिछले दो साल से पेज के माध्यम से बच्चों से ठगी कर रहा था। वह अब तक करीब 100 बच्चों से 50 लाख की ठगी कर चुका है। आरोपित के पास से पुलिस ने पौने दो लाख कीमत की सोने की चेन बरामद की है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 12:40 PM (IST)
Ghaziabad News: पबजी टूल बेचने के नाम पर दो साल में 100 बच्चों से 50 लाख की ठगी, जानें पूरा मामला
पबजी टूल बेचने के नाम पर दो साल में 100 बच्चों से 50 लाख की ठगी, जानें पूरा मामला

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। साइबर सेल ने इंस्टाग्राम पर फर्जी पेज बनाकर पबजी टूल गेम गन बेचने के नाम पर बच्चों से ठगी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित पिछले दो साल से पेज के माध्यम से बच्चों से ठगी कर रहा था। वह अब तक करीब 100 बच्चों से 50 लाख की ठगी कर चुका है। आरोपित के पास से पुलिस ने पौने दो लाख कीमत की सोने की चेन, तीन मोबाइल फोन, पैन कार्ड, आधार व दो एटीएम बरामद किए हैं। गिरोह के अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

साइबर सेल के नोडल अधिकारी सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि नेहरू नगर द्वितीय निवासी एक कंपनी कर्मचारी ने सिहानी गेट थाने में पूर्व में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि उनका बेटा आनलाइन गेम बीजीएमआइ (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) खेलता है। गेम के दौरान लेवल पार करने के लिए जालसाजों ने इंस्टाग्राम पर बैटल गन खरीदने का संदेश भेजा। गन की कीमत करीब 800 रुपये बताई गई। जल्दी लेवल पार करने और इनाम के चक्कर में बेटे ने पेटीएम के माध्यम से भुगतान कर दिया।

आरोप है कि साइबर ठगों ने अलग-अलग बहानों से 2.76 लाख रुपये खाते से उड़ा लिए। साइबर सेल ने जांच के दौरान बाराबंकी के कुर्सी औद्योगिक क्षेत्र निवासी विशाल बाबू उर्फ ईलू को गिरफ्तार किया गया है। वह मूलरूप से थाना आंवला बरेली के मोहल्ला फूटा दरवाजा का रहने वाला है। विशाल बरेली से एमए की पढ़ाई कर रहा है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उससे खुद इसी प्रकार से दो सौ रुपये की ठगी हुई थी, तब उसने ठगी का यह धंधा शुरू कर दिया। वह इंस्टाग्राम पर फर्जी पेज बनाकर पबजी टूल गेम गन बेचने के लिए मैसेज करता था। जो बच्चे पबजी टूल खरीदने के लिए तैयार हो जाते, वह उनसे खाते में ट्रांसफर करा लेता था।

शुरूआत में वह अपने खाते में रकम मंगाता था, लेकिन बाद में वह बच्चों के उनके माता-पिता के क्रेडिट व डेबिट कार्ड का नंबर पूछकर ओटीपी भी जान लेता था और खाता खाली कर देता था। ठगी की रकम से वह सोने के जेवर खरीदता था। आरोपित के खाते में 50 लाख रुपये की ट्रांजक्शन मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.