गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। नगर कोतवाली क्षेत्र के नवयुग मार्केट स्थित एक स्टील कंपनी से दो कपंनियों के मालिकों ने 3.24 करोड़ का माल खरीद लिया और भुगतान नहीं किया। जब कंपनी के कर्मचारियों को भुगतान के लिए कंपनियों में भेजा गया तो आरोप है कि आरोपितों ने उन्हें धमकी देकर भुगतान करने से मना कर दिया। आरोप है कि आरोपितों ने फर्जी कंपनी बनाकर व पुरानी कंपनी के नाम पर माल की खरीद की।

मामले में एसपी सिटी प्रथम के आदेश पर आठ आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। नवयुग मार्केट स्थित ईश्वर स्टील्स के इंद्रजीत अरोड़ा का कहना है कि उनकी कंपनी विभिन्न प्रकार के स्टील उत्पादों का व्यापार करती है। उनकी कंपनी का उत्तराखंड की कंपनी प्रेसिटेक इन्क्लोजर सिस्टम व नोएडा की पेसिटेक इंजीनियर्स के साथ पिछले 15 वर्ष से व्यापार चला आ रहा है। वह दोनों कंपनियों को समय-समय पर माल भेजते थे और समय से भुगतान भी कर दिया जाता था।

उनका कहना है कि मार्च 2019 के बाद से कंपनियों ने उनका भुगतान बंद कर दिया और लगातार माल मंगाते रहे। कंपनी मालिक वादा करते रहे कि उनका भुगतान जल्द कर दिया जाएगा। उनका कहना है कि दोनों कंपनियों से लंबे समय से संबंध होने के कारण वह माल भिजवाते रहे। उन्होंने कर्मचारियों को कंपनी पर भुगतान लेने के लिए भेजा तो उन्होंने भुगतान नहीं किया और संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया।

आरोप है कि दोनों कंपनियों पर उनके 3.24 करोड़ रुपये बकाया हो गए। आरोप है कि जब फरवरी 2020 में उनके कर्मचारी भुगतान लेने के लिए गए तो आरोपितों ने भुगतान करने से इन्कार कर दिया और धमकी दी।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल का कहना है कि मामले में सुनील कोहली, प्रवीन कोहली, सीमा कोहली, अंजू कोहली, जयेश कोहली, मनस्वी कोहली, साहिल कोहली, करन कोहली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan