Move to Jagran APP

Ghaziabad: खाता खुलवाने के बहाने दस्तावेज लेकर 28 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने शुरू की जांच

एक युवक ने बैंक में खाता खुलवाने का टार्गेट पूरा करने के लिए कालोनी के कुछ लोगों से आधार कार्ड और पेनकार्ड ले लिया। उनसे क्रेडिट कार्ड बनवाकर 28 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

By Edited By: Shyamji TiwariPublished: Thu, 25 May 2023 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 11:04 PM (IST)
Ghaziabad: खाता खुलवाने के बहाने दस्तावेज लेकर 28 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने शुरू की जांच
खाता खुलवाने के बहाने दस्तावेज लेकर 28 लाख रुपये ठगे

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र के करहैड़ा में एक युवक ने बैंक में खाता खुलवाने का टार्गेट पूरा करने के लिए कालोनी के कुछ लोगों से आधार कार्ड और पेनकार्ड ले लिया। उनसे क्रेडिट कार्ड बनवाकर 28 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ितों के पास बैंक के कर्मचारी पहुंचते तो धोखाधड़ी का पता चला। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

loksabha election banner

करहैड़ा के सन्नी चौहान ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि गांव का ही सागर एक निजी बैंक में कार्यरत था।आरोप है कि उसने बैंक में खाता खुलवाने का टार्गेट पूरा करने के लिए करीब छह लोगों से आधार कार्ड और पेन कार्ड ले लिया। बैंककर्मियों के साथ मिलकर क्रेडिट कार्ड बनवा लिए।

क्रेडिट कार्ड से ठग लिए 28 लाख

अपना मोबाइल नंबर ईमेल आइडी का प्रयोग किया। इससे उनके पास बैंक से सत्यापन के लिए कॉल या संदेश नहीं आया। क्रेडिट कार्ड से उसने 28 लाख रुपये गबन कर लिए। बैंक कर्मी जब उनके यहां पहुंचे तो पूरे मामले की पता चला। उनका आरोप है कि बैंक वाले उनपर रुपये देने का दबाव बना रहे हैं।

धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज

आरोपित से कहा तो उसने धमकी दी। रुपये वापस करने से इनकार कर दिया। पीड़ितों ने पुलिस से शिकायक की। सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद भास्कर वर्मा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है। दस्तावेज निकलवाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.