Move to Jagran APP

कई जगह जरूरी सामान की दुकानें बंद कराई, हुई परेशानी

संजय नगर जागृति विहार में किराना के कई दुकानदारों के चालान कर दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 08:42 PM (IST)
कई जगह जरूरी सामान की दुकानें बंद कराई, हुई परेशानी
कई जगह जरूरी सामान की दुकानें बंद कराई, हुई परेशानी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान रविवार को तमाम गतिविधियों के साथ मेडिकल को छोड़ अधिकांश स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद रहीं। संबंधित थाना पुलिस ने कहीं आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बंद कराई तो कहीं आवश्यक वस्तुओं को छोड़ अन्य दुकान खुलने तक की छूट दे दी। संजय नगर, जागृति विहार में किराना के कई दुकानदारों के चालान कर दिए गए। एक दुकानदार को हिरासत में लेकर चौकी तक लाया गया। रविवार को किराने की दुकान बंद होने से लोगों को जरूरत का सामान नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से प्रदेशभर में आवश्यक वस्तु, मेडिकल सेवा के अलावा कुछ इंडस्ट्रीज को छूट देते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया था। सोमवार सुबह पांच बजे तक चलने वाले लॉकडाउन की पहली सुबह यानि शनिवार को जरूरत का सामान लेने के लिए घर से निकलने वाले लोग निराश होकर लौटे। दिशा-निर्देश में साफ होने के बावजूद आवश्यक वस्तु के तहत आने वाली किराना व सब्जी की दुकानें बंद थीं। व्यापारियों से इस बाबत बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने जबरन दुकानें बंद कराई हैं। इस बारे में प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया। यही, हाल रविवार की सुबह का भी रहा। शासनादेश ताक पर पुलिस की चली मनमर्जी

सेक्टर-23 संजय नगर में कुछ दुकानें खुलने के बाद कई दुकानों का चालान कर दिया गया। वहीं चौकी के ठीक बराबर में शनिवार को जहां रंग-रोगन पेंट्स व किराने की दुकान पुलिस की मर्जी से खुली रहीं। राजनगर सेक्टर-10, विजय नगर, प्रताप विहार, पटेल नगर में भी कुछ दुकानें खुली, लेकिन शहर के अधिकांश हिस्से में सभी तरह की दुकानें बंद रहीं। लॉकडाउन पर बाजार में नहीं दिखी थी आपाधापी

लोगों को लॉकडाउन लागू होने की खबर एक दिन पहले सरकार की ओर से जारी बयान के आधार पर मिल गई थी, लेकिन किसी ने जरूरत का सामान खरीदने में किसी तरह की आपाधापी नहीं दिखाई। उन्हें मालूम था कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान के लिए किराना व सब्जी की दुकानें खुलेंगी। अधिकांश शहर में इन दुकानों के नहीं खुलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि, प्रशासन की ओर से इनके खोलने के आदेश थे, लेकिन पुलिस ने जबरन इन्हें बंद कराया। आवश्यक वस्तु अधिनियम से जुड़ी दूध, ब्रेड, किराना, परचून की दुकानों को खोलने का आदेश है। यदि कोई इन्हें बंद करा रहा है तो यह गलत है। इसकी जांच कराई जाएगी।

- संतोष कुमार वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं नोडल अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.