जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: दिवाली की शाम बाजार ले जाने के बहाने युवक की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। घटना कविनगर थानाक्षेत्र के महरौली में 27 अक्टूबर की शाम साढ़े छह बजे की है। मृतक की जेब से आरोपित का वोटर आइ कार्ड मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मुख्य आरोपित समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस के मुताबिक दोनों में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद मारपीट हुई थी।

मृतक की पहचान महरौली निवासी इलेक्ट्रीशियन रवि पाल(28) के रूप में हुई है। उनके परिवार में पिता राजवीर, छोटे भाई जितेंद्र, मां व बहन हैं। जितेंद्र ने बताया कि दिवाली की शाम पांच बजे के बाद गांव का ही सोनू शर्मा बाजार से लाइटिग का सामान खरीदने की बात कह घर से रवि को अपने साथ ले गया। 10 मिनट बाद कॉल की तो रवि का नंबर स्विच ऑफ था। पूजा को लेकर स्वजनों ने तलाश करते हुए महरौली स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे तो यहां ट्रैक पर पड़े एक व्यक्ति को तीन लोग पीट रहे थे। पास जाने पर एक को सोनू के रूप में पहचानने के बाद जितेंद्र व अन्य मौके की ओर दौड़े तो तीनों फरार हो गए। ट्रैक के बीचोबीच रवि पड़ा हुआ था, जिसका चेहरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया हुआ था। आरोप है कि रवि की पेंट की जेब से सोनू का वोटर आइकार्ड मिला।

----

ट्रेन से कटकर मौत दिखाना चाहता था

जितेंद्र के मुताबिक रवि रेलवे ट्रैक पर मृत हालत में मिले थे। इसके बाद भी आरोपित उस पर डंडे बरसा रहे थे। आरोप है कि सोनू के खिलाफ जीआरपी थाना व कविनगर थाने में चोरी व मारपीट के मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें वह वांछित चल रहा था। कोर्ट कार्यवाही के लिए उसके पास जरूरी पैसा नहीं था, जिस कारण वह फरार रहता था। आरोप है कि सोनू रवि की हत्या कर उसे अपनी ट्रेन से कटकर मौत दिखाना चाहता था। इसीलिए रवि को वह ट्रैक पर ले गया। खुद को मरा साबित कर वह मुकदमों से छुटकारा पाना चाहता था।

----

प्रथमदृष्टया झगड़े के दौरान हत्या की बात सामने आई है। पीएम रिपोर्ट में सिर में गंभीर चोट व मौत का कारण शॉक एंड हेमरेज आया है। स्वजनों की तहरीर के आधार पर सोनू व उसके साथियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। सोनू के खिलाफ कविनगर थाने में मारपीट का एक केस दर्ज है। आरोपों के आधार पर छानबीन कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. मनीष मिश्र, एसपी सिटी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप