जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : विजयनगर थानाक्षेत्र में शनिवार रात मंदिर से ईंट चुराने के आरोप में लोगों ने एक युवक को दबोच लिया, जबकि उसके तीन साथी फरार हो गए। आरोपित रिक्शे में ईंट भरकर ले जा रहे थे, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया और उसके साथियों की तलाश कर रही है।

गिरफ्तार आरोपित मिर्जापुर निवासी शहजाद उर्फ बाबू है, जबकि उसका भाई अरमान व अन्य साथी इमरान उर्फ पल्टू और नन्ना फरार हो गए। प्रताप विहार के एम ब्लॉक में रहने वाले सियाराम की ओर से आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। आरोप है कि शहजाद व अन्य तीनों शनिवार रात साढ़े आठ बजे एम ब्लॉक स्थित शिव मंदिर के बाहर निर्माण के लिए रखी ईंट चोरी कर रहे थे। इन्होंने काफी ईंट रिक्शे में रख ली थीं। इसी समय मंदिर के पुजारी अभिषेक पांडेय आ गए और उन्होंने शोर मचा दिया। सियाराम, राजेश व सुनील आए और उन्होंने शहजाद को दबोच लिया। बाकी तीनों रिक्शा छोड़कर फरार हो गए। सियाराम के मुताबिक आरोपितों ने एक माह में मंदिर की कई हजार ईंट चोरी कर लीं। इससे पहले मंदिर से घंटा व दान पात्र भी चोरी हो चुका है। आरोप है कि उक्त आरोपित ही लगातार मंदिर में चोरी कर रहे हैं।

शहजाद को पकड़ने के बाद बड़ी संख्या में लोग उसे लेकर विजयनगर थाने पहुंचे और शिकायत दी। एसएचओ विजयनगर श्यामवीर सिंह ने बताया कि आरोपित को जेल भेज दिया है। ईंट समेत रिक्शा बरामद कर लिया है। हालांकि मंदिर से घंटा व दान पात्र की चोरी की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। तीनों फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस