Move to Jagran APP

युवती के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद के अर्थला में कार सवार दो युवकों ने बीते शनिवार क

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 10:13 PM (IST)
युवती के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा
युवती के अपहरण का प्रयास, पुलिस ने आरोपियों को छोड़ा

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : साहिबाबाद के अर्थला में कार सवार दो युवकों ने बीते शनिवार की सुबह एक युवती का अपहरण कर लिया। कार जाम में फंसने के बाद युवती कार से उतरकर शोर मचाती हुई भागी। इस पर लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवती और आरोपियों को थाने ले गई। युवती का आरोप है कि दोनों युवकों ने थाने में उस पर दबाव बनाकर समझौता करवा लिया। बुधवार को पीड़िता दोबारा साहिबाबाद थाने में शिकायत देने पहुंची तो उसे सिहानी गेट थाने में शिकायत देने के लिए भेज दिया गया। सिहानी गेट थाने में पीड़िता ने शिकायत दी है।

loksabha election banner

सिहानी गेट थानाक्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय युवती अर्थला में ब्यूटी पार्लर का काम सीखती है। उसके परिजनों ने तीन साल पहले एक युवक से रिश्ता तय किया था। युवती और उस युवक के बीच बातचीत शुरू हो गई। बाद में युवती को पता चला कि जिस युवक से उसकी शादी तय हुई है, वह शादीशुदा है। इसके बाद युवती ने उससे बात करना बंद कर दिया। बीती शनिवार को वह ब्यूटी पार्लर पर जा रही थी। इसी बीच अर्थला में कार से अपने दोस्त के साथ आए उस युवक ने उसका जबरन अपहरण किया। लोग देखते रहे और वीडियो बनाने में लगे रहे किसी ने उसे बचाने का प्रयास नहीं किया। कार जाम में फंसने के बाद युवती किसी तरह खुद को छुड़ाकर भागी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को थाने ले आई। आरोप है कि दोनों युवक पीड़िता को थाने में भी धमकाते रहे, थाने में जबरन युवती से समझौता नामा लिखवा लिया गया और दोनों को थाने से छोड़ दिया।

---

वीडियो वायरल करने की धमकी देता है आरोपी:

पीड़ित युवती ने बताया कि आरोपी के पास उसकी कुछ फोटो और वीडियो हैं, जिसे वह इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देता है। साथ ही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी देता है। बुधवार को युवती साहिबाबाद थाने पहुंची। युवती ने अपहरण के दौरान उसके साथ की गई बदसलूकी का वीडियो भी पुलिस को दिखाया। इसके बाद भी पुलिस ने मामले में एफआइआर नहीं दर्ज की। साहिबाबाद थाना पुलिस ने शिकायत नहीं ली तो पीड़िता ने सिहानी गेट थाने में जाकर मामले की शिकायत दी।

घटना के दिन दोनों आरोपियों को पकड़ा गया था। युवती या उसके परिजनों ने शिकायत नहीं दी। इसके बाद दोनों आरोपियों का धारा 151 के तहत चालान कर दिया गया था। पीड़िता के थाने आने की जानकारी नहीं है। पीड़िता यदि शिकायत देती है तो मामले की एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

- राकेश कुमार ¨सह, एसएचओ साहिबाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.