Move to Jagran APP

दिल्ली-मेरठ हाईवे पर दिनभर रेंगकर चले वाहन

वाहनों की अधिकता व अतिव्यस्त क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण सोमवार को हाईवे पर दिनभर जाम जैसे हालात बने रहे। लोगों को मोदीनगर का आबादी क्षेत्र पार करने में आधे घंटे से भी अधिक का समय लग गया। उधर मुरादनगर में भी जाम में फंसकर लोगों ने भारी परेशानी झेली। 11 अप्रैल को चुनाव के बाद लगातार चार दिन की छुट्टी पड़ गई। सोमवार को सभी सरकारी व गैरसरकारी कार्यालय खुले तो इसका असर साफ तौर पर हाईवे पर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 09:25 PM (IST)
दिल्ली-मेरठ हाईवे पर दिनभर रेंगकर चले वाहन
दिल्ली-मेरठ हाईवे पर दिनभर रेंगकर चले वाहन

जागरण संवाददाता, मोदीनगर : वाहनों की अधिकता व अतिव्यस्त क्षेत्र में अतिक्रमण के कारण सोमवार को हाईवे पर दिनभर जाम जैसे हालात बने रहे। लोगों को मोदीनगर का आबादी क्षेत्र पार करने में आधे घंटे से भी अधिक का समय लग गया। उधर, मुरादनगर में भी जाम में फंसकर लोगों ने भारी परेशानी झेली।

loksabha election banner

11 अप्रैल को चुनाव के बाद लगातार चार दिन की छुट्टी पड़ गई। सोमवार को सभी सरकारी व गैरसरकारी कार्यालय खुले तो इसका असर साफ तौर पर हाईवे पर देखने को मिला। महेंद्रपुरी गेट के सामने से लेकर तेल मिल गेट के सामने तक तमाम दुकान, प्रतिष्ठान, बैंक, कार्यालयों के सामने बड़ी संख्या में वाहन सुबह 10 से ही खड़े हो गए। जगह नहीं मिलने पर बड़ी संख्या में वाहन तो बीच सड़क पर भी खड़े हो गए। इससे हाईवे पर दौड़ रहे वाहनों की गति धीमी पड़ गई। देखते ही देखते गाजियाबाद से मेरठ की तरफ तेल मिल गेट के सामने से लेकर गोविदपुरी स्थित नाले तक जबकि मेरठ से गाजियाबाद की ओर वाहनों की कतारें महेंद्रपुरी गेट के सामने से लेकर मोदी मंदिर तक लगी रहीं। लोगों को पांच मिनट की दूरी तय करने में आधे घंटे से भी अधिक का समय लग गया। सुबह से शाम तक राहगीरों ने जाम में फंसकर परेशानी झेली। गर्मी में लोग बेहाल हो गए। हालांकि, सौंदा समेत अन्य कई कटों पर पुलिसकर्मी यातायात सुचारू कराने के लिए तैनात थे, लेकिन उसका ज्यादा असर नहीं दिखा। इस बारे में एसएचओ मोदीनगर संजीव कुमार शर्मा का कहना है कि दबाव के कारण वाहनों की गति धीमी जरूर रही, लेकिन कहीं भी जाम की स्थिति नहीं बनी।

मुरादनगर में भी रहा जाम

वाहनों के दबाव के चलते सोमवार को मुरादनगर में भी जाम की स्थिति रही। बस अड्डे से लेकर सैंथली गेट के सामने तक लोगों ने भीषण जाम झेला। उधर, काइट कॉलेज के सामने से लेकर आयुध निर्माणी गेट के सामने तक सड़क किनारे खोदाई कर डाली गई मिट्टी से धूल उड़ रही थी। जिससे आते जाते लोगों को भारी समस्या हुई। जाम से बचने के लिए बड़ी संख्या में लोग गंगनहर पटरी मार्ग से होकर भी निकले। इस बारे में मुरादनगर एसएचओ उमेश बहादुर सिंह का कहना है कि यातायात पुलिस के अलावा थाने से भी पुलिसकर्मियों की डयूटी हाईवे पर लगाई गई थी। निर्माण कार्य तथा वाहनों के दबाव के कारण यह स्थिति बन गई। पुलिस व्यवस्था बनाने के काफी प्रयास कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.