जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर सौ से ज्यादा लोगों से ठगी होने के मामले में काफी जद्दोजहद के बाद इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस हरकत में आई है। पीड़ितों से अलग-अलग तहरीर लेकर आरोपित महिला व युवक के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। दैनिक जागरण में उनकी समस्या प्रमुखता के साथ प्रकाशित होने पर पुलिस की नींद टूटी है। पीड़ितों ने दैनिक जारगण को धन्यवाद कहा है।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, चेन्नई और राजस्थान के कई जिलों के सौ से ज्यादा लोगों का आरोप है कि मधु ठाकुर और दानिश अली ने उन्हें कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब एक करोड़ रुपये की ठगी की है। वह दोनों नीति खंड-एक स्थित सहारा मैन पावर नामक अपना कार्यालय बंद करके फरार हैं। ठगी के शिकार कुछ लोगों ने 29 नवंबर को इंदिरापुरम कोतवाली में शिकायत दी। उसके बाद से हर दिन ठगी के शिकार लोग इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचे। पुलिस को शिकायत दी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। पुलिस उन्हें टहलाती रही। छह दिसंबर को कुशीनगर के पीड़ित अशोक, राजू और सुनील ने पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र से मुलाकात की। उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

प्रमुखता से उठाई समस्या : पीड़ितों का कहना है कि वह लोग दूर-दराज से आए हैं। पुलिस यह मान रही थी कि दो-तीन दिन रिपोर्ट नहीं दर्ज होने पर वापस चले जाएंगे। उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला जाएगा, लेकिन दैनिक जागरण की वजह से ऐसा नहीं हुआ। दैनिक जागरण ने उनकी समस्या को प्रमुखता के साथ उठाया। उसके बाद पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करनी शुरू की। कुशीनगर के राजू, अशोक व सुनील और न्याय खंड-एक के मोहित शर्मा की अलग-अलग तहरीर पर मधु ठाकुर और दानिश अली के खिलाफ चार रिपोर्ट दर्ज हुईं। अन्य पीड़ितों की तहरीर पर अलग रिपोर्ट दर्ज होगी। पीड़ितों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच करके विधिक कार्रवाई की जाएगी।

- अभय कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम।

Edited By: Jagran