Move to Jagran APP

भगवा रंग में रंगने लगा ट्रांस ¨हडन

कांवड़ यात्रा की शुरुआत के साथ ही ट्रांस ¨हडन भगवे रंग में रंगना शुरू हो गया है। सावन के पवित्र माह में कांवड़या हरिद्वार जाने के लिए तैयार हैं तो बाजार में गेरुआ कपड़े सजने शुरू हो गए हैं। सिर्फ भगवे कपड़े ही नहीं साथ में राष्ट्रीय ध्वज और तिरंगे भी सजे दिखाई दे रहे हैं। बाजार पूरी तरह शिवमय हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 07:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 07:51 PM (IST)
भगवा रंग में रंगने लगा ट्रांस ¨हडन
भगवा रंग में रंगने लगा ट्रांस ¨हडन

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद: कांवड़ यात्रा की शुरुआत के साथ ही ट्रांस ¨हडन भगवा रंग में रंगना शुरू हो गया है। सावन के पवित्र माह में कांवड़िया हरिद्वार जाने के लिए तैयार हैं तो बाजार में गेरुआ कपड़े सजने शुरू हो गए हैं। सिर्फ भगवा कपड़े ही नहीं साथ में राष्ट्रीय ध्वज और तिरंगे भी सजे दिखाई दे रहे हैं। बाजार पूरी तरह शिवमय हो गए हैं।

loksabha election banner

शिव भक्त कांवड़ लेने के लिए निकलने शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही वे बाजार से गेरुए कपड़े और अन्य सामान की भी खरीदारी कर रहे हैं। साहिबाबाद के रेलवे रोड के दुकानदार रवि गुप्ता ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी कांवड़िए होजरी के कपड़ों से बनी टी शर्ट और निक्कर की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इस टी शर्ट की कीमत डेढ़ सौ रुपये से लेकर तीन सौ रुपये तक है। वहीं निक्कर की कीमत सौ सौ रुपये से लेकर ढाई सौ रुपये तक है। साथ में ओउम के झंडे और तिरंगे झंडे की भी काफी मांग है। मनी बैग की कीमत 20 से 50 रुपये तक है। वहीं, भगवा झंडा तीस से सौ रुपये तक उपलब्ध है। टी शर्ट से लेकर रिस्ट बैंड, सभी में है भोले बाबा: इस बार बाजार में लाइक्रा कपड़े से बनी टी शर्ट भी बाजार में हैं। लाइक्रा कपड़े बेहद मुलायम होता है। ऐसे में इससे बनी टी शर्ट और अन्य गारमेंट कांवड़ियों को गर्मी के दौरान बेहद आराम देंगे। टी-शर्ट पर कई तरह के डिजाइन बाजार में उपलब्ध हैं। इसमें भगवान शिव की तस्वीर पूरी टी-शर्ट पर उकेरी गई है। हालांकि हर टी-शर्ट पर भगवान शिव की मुद्रा अलग है। कुछ में भगवान बैठी मुद्रा में हैं तो कुछ में उनका रौद्र रूप भी दिखाया गया है। टी-शर्ट में हरिद्वार, अमरनाथ, बद्रीनाथ, उज्जैन महाकालेश्वर की भी फोटो भी ¨प्रटेड है। शिव¨लग, हर-हर महादेव, ऊं नम: शिवाय लिखी टी शर्ट की भी काफी मांग है। टी-शर्ट के अलावा मनी बैग, रिस्ट बैंड्स, धूप से बचने के लिए टोपी सभी कुछ भगवान भोले के रंग में रंगी हैं।

------

यह है कांवड़ियों के सामान की कीमत

सामान कीमत (रुपये में)

टी शर्ट 150-300

निक्कर 100- 250

मनी बैग 20-50

झंडे 30-100


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.