Move to Jagran APP

शिक्षा क्षेत्र में शिक्षिकाओं को है बेहतर योजना आने की उम्मीद

जागरण संवाददाता गाजियाबाद आगामी आम बजट से जिले की शिक्षिकाओं को उम्मीद है कि सरकार

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:59 PM (IST)
शिक्षा क्षेत्र में शिक्षिकाओं को है बेहतर योजना आने की उम्मीद
शिक्षा क्षेत्र में शिक्षिकाओं को है बेहतर योजना आने की उम्मीद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : आगामी आम बजट से जिले की शिक्षिकाओं को उम्मीद है कि सरकार शिक्षा क्षेत्र में बेहतर योजनाएं लेकर आएगी। उनकी अपेक्षा है कि आनलाइन पढ़ाई के लिहाज से छात्राओं के काम आने वाले संसाधनों के रेट घटाए जाएं। महंगाई को कम किया जाए ताकि रसोई में हर खाद्य सामग्री की आमद आसानी से हो सके। शिक्षिकाओं के साथ घरेलू महिला को टैक्स में छूट मिलनी चाहिए। सरकार इस तरह की योजना लेकर आए ताकि महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें और अपने घर को आसानी से चला सकें। - आगामी बजट में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए योजनाएं लाई जाएं। आनलाइन पढ़ाई के साधन के लिए बजट में हिस्सा रखा जाए ताकि छात्रों व अभिभावकों की जेब पर ज्यादा दबाव न पड़े। इसके साथ ही महिलाओं को टैक्स में छूट दी जाए ताकि वह अपने घर को अच्छी तरह से चला सकें।

loksabha election banner

मधुबाला, शिक्षिका

----

- महिलाओं की सुरक्षा के साथ उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए बजट में व्यवस्था की जाए। महिलाओं की परिवहन व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके, इसके बेहतर होने से महिलाओं की सुरक्षा बढ़ेगी और उन्हें सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए सरकार को कदम उठाने चाहिए।

डॉ. भावना यादव, शिक्षिका

----

- आगामी बजट में शिक्षिकाओं को टैक्स में छूट दी जाए ताकि शिक्षिकाओं पर टैक्स की अधिक मार न पड़े। महिलाओं के लिए योजना लेकर आई जाएं ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकें। शिक्षा व्यवस्था में पहले से सुधार हुआ है लेकिन इसे और बेहतर बनाने के लिए सरकार विचार कर योजना तैयार करें।

आवृति अग्रवाल, शिक्षिका

----

- लाकडाउन में हर वस्तु के दाम बढ़े हैं। खाद्य सामग्री से लेकर दैनिक उपयोग की वस्तु महंगी हुई है। सरकार को महंगाई कम करने के लिए विशेष योजना तैयार करने की जरूरत है। इसके साथ ही आजकल आनलाइन क्लास चल रही हैं। छात्रों की पहुंच में अभी भी संसाधन नहीं है। इसके लिए सरकार को कोई ठोस योजना लानी चाहिए।

पूनम, शिक्षिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.