Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मर

जागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मरजागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मरजागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मरजागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मर

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 09:58 PM (IST)
जागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मर
जागरण प्रभाव : हरकत में आए विद्युत निगम के अधिकारी, पहुंचा ट्रांसफॉर्मर

जागरण संवाददाता, कनावनी : बीते 18 दिन से बिजली के बिना त्राहिमाम कर रहे कनावनी के लोगों को मंगलवार को आखिरकार राहत मिली। दैनिक जागरण में यहां बीते कई दिन से बिजली नहीं आने की खबर प्रकाशित होने के बाद अधिकारी हरकत में आए। देर रात तक विद्युत निगम की टीम ने यहां पर 100 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम शुरू कर दिया। बुधवार सुबह से लोगों को बिजली मिल जाएगी। दो से तीन दिन के भीतर यहां पर एक और ट्रांसफॉर्मर लगा दिया जाएगा। ट्रांसफॉर्मर आने पर लोगों ने दैनिक जागरण को धन्यवाद दिया है। 19 दिन तक जारी रहा संघर्ष, तब मिली सफलता

loksabha election banner

कनावनी पुश्ता कॉलोनी में रहने वाले संतोष ने कहा है कि बीते 18 दिनों से इलाके के दर्जनों परिवार परेशान रहे। पानी मिलने से लेकर मोबाइल चार्ज करने तक के लिए परेशान होना पड़ा। वहीं, बिजली नहीं आने के कारण लोगों के बिजली के उपकरण शोपीस बने रहे। वहीं गांव में रहने वाली बबली का कहना है कि विद्युत निगम के कई दिनों तक चक्कर काटने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई थी। मोबाइल चार्ज करने के लिए भी उन्हें रुपये खर्च करने पड़ रहे थे। बुधवार को लाइट आने पर लोगों को राहत मिलने के आसार हैं। सीएम से लेकर अधिकारियों को किया ट्वीट : कनावनी में रहने वाले प्रवीन नागर का कहना है कि बीते 18 दिनों तक बिजली नहीं आने की समस्या की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई थी। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को भी शिकायत की गई थी। इसको लेकर कुछ स्थानीय निवासियों ने भी अपनी समस्या को रखा। बिन पानी, बिन कूलर और पंखे के कटी रातें

कनावनी गांव में रहने वाले अमर यादव ने बताया है कि विद्युत निगम की लापरवाही के कारण इतना लंबा इंतजार करना पड़ा। विद्युत निगम के अधिकारियों ने शुरूआत से लोगों की परेशानी को महसूस नहीं किया और बहाने करते रहे जिससे परेशानी आई। इसके कारण हीं पानी नहीं मिला और परेशानी रही।

-----

जागरण में खबर आने पर पहुंचे अधिकारी

मंगलवार को दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद जेई राजेश कुमार और एसडीओ अवनीश चौधरी मौके पर पहुंचे और लोगों से मिलकर शाम तक काम चालू करवाया। स्थानीय निवासी अमित राणा का कहना है कि अधिकारी शुरू से ही कनावनी को डूब क्षेत्र बताते हुए काम कराने से पीछे हट रह थे।

-----

जल्द मिलेगा आपूर्ति में सुधार :

विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता जीडी द्विवेदी ने कहा है कि कनावनी के इस हिस्से में लंबे समय से ओवर लो¨डग की परेशानी आती रही है। जल्द अवैध कनेक्शन हटाने के बाद यहां पर सौ केवी क्षमता से अधिक का एक और ट्रांसफॉर्मर लगाने का काम किया जाएगा। दो से तीन दिन में सारी समस्या दूर होगी और पूरे कनावनी इलाके को सुचारू बिजली मिलेगी।

ट्रांसफॉर्मर लगने से पहले हुए हंगामा

जासं, कनावनी : मंगलवार को दोपहर करीब तीन बजे विद्युत निगम के कर्मचारी 16 केवी और 25 केवी के दो ट्रांसफार्मर लेकर कनावनी इलाके में पहुंचे। यहां मौजूद लोगों ने ट्रांसफार्मर लगाने से मना कर दिया और इसका विरोध किया। देखते ही देखते भीड़ बढ़ती गई और करीब सौ  से भी ज्यादा लोग यहां पर जमा हो गए। सभी ने विद्युत निगम के विरोध में नारेबाजी की और 100 केवी के ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। इस दौरान इलाके में  विद्युत निगम से भी  चार से पांच कर्मचारी मौजूद रहे। यहां करीब तीन घंटे तक हुए लगातार विरोध के बाद विद्युत निगम से एसडीओ अविनाश चौधरी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को शांत किया। वहीं साथ ही आश्वासन दिया कि देर रात तक इलाके में  100 केवी के ट्रांसफार्मर लगवाए जाएगा। इसके लिए लोगों ने मिलकर  आवेदन पत्र लिखा और इस पर करीब 50 लोगों हस्ताक्षर कर इसे एसडीओ को दिया। बता दें कि दर्जनों मकानों में पिछले 19 दिनों से बिजली सप्लाई नहीं हो रही है जिससे सैकड़ों लोग प्रभावित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.