जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कविनगर थाना पुलिस ने शनिवार सुबह औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक प्लॉट से ट्रक समेत 50 टन सरिया बरामद किया है। मौके पर पुलिस को तीन बाइक भी खड़ी मिलीं। पुलिस के मुताबिक सरिया पर दावा करने वाला कोई व्यक्ति सामने नहीं आया है। सरिया चोरी कर लाए जाने की बात सामने आ रही है। प्राथमिक जांच के आधार पर प्लॉट को किराए पर लेने वाले व्यक्ति समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

एसएचओ कविनगर राजकुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर उन्होंने टीम के साथ बुलंदशहर रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र के एक प्लॉट पर छापा मारा गया था। प्लॉट के अंदर कोई व्यक्ति नहीं मिला, लेकिन सरिया लदा ट्रक और तीन बाइक बरामद हुईं। प्लॉट के मालिक से संपर्क करने पर पता चला कि इसे लोहामंडी निवासी तरुण छोकर ने किराए पर लिया था। उसके दो दोस्त सुंदर यादव व मनोज के बारे में भी जानकारी हुई है। तीनों से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो नंबर नहीं मिले। एसएचओ ने सुंदर, तरुण व मनोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। सरिया गैंग फिर से तो सक्रिय नहीं हो गया

लावारिस हालत में इतनी बड़ी मात्रा में सरिया मिलने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि सरिया गैंग फिर से सक्रिय तो नहीं हो गया। बता दें गाजियाबाद में एसएसपी रहे वैभव कृष्ण ने साल 2018 में सरिया गिरोह का भंडाफोड़ किया था। करीब 100 लोगों की गिरफ्तारी कर सैकड़ों टन सरिया बरामद हुआ था। गिरोह को संरक्षण देने के आरोप में एसएचओ कविनगर व एसएचओ विजयनगर को लाइन हाजिर भी कर दिया गया था। यह गिरोह सरिया ले जाने वाले चालकों को भय दिखा रोक लेते और उसमें से कुछ सरिया चोरी कर लेते। एनएच-9 से गुजरने वाले लगभग हर ट्रक से चोरी की जाती थी और फिर इसे बेच दिया जाता था।

पुलिस भी मान रही गंभीर मामला

एसएचओ का कहना है कि यह काम सरिया गिरोह का है या किसी और तरीके से चोरी व लूट कर लाया गया है, यह जांच का विषय है। बावजूद इसके पीछे सरिया चोर गिरोह का हाथ होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि ट्रक व तीनों बाइकों को कब्जे में लेकर परिवहन विभाग से इनकी जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा रेंट एग्रीमेंट की कॉपी भी तलब की गई है ताकि यह पता लगाया जा सके कि प्लॉट को किस कारोबार के लिए किराए पर लिया गया था। यह गंभीर मामला है, जिसकी सभी एंगल से जांच की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस