Move to Jagran APP

अवैध इमारतों में बन रहे थे फ्लैट, 15 सील

अवैध निर्माण के खिलाफ आवास विकास परिषद ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से बनाई जा रही 15 इमारतों को सील कर दिया। दैनिक जागरण में अवैध निर्माण की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद आवास विकास परिषद ने यह कार्रवाई की। सी¨लग की कार्रवाई के बाद इलाके के बिल्डरों में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ बिल्डर सी¨लग रुकवाने के लिए अधिकारियों से मिलीभगत का भी प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों ने कार्रवाई जारी रखने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:16 PM (IST)
अवैध इमारतों में बन रहे थे फ्लैट, 15 सील
अवैध इमारतों में बन रहे थे फ्लैट, 15 सील

जागरण संवाददाता, वसुंधरा: अवैध निर्माण के खिलाफ आवास विकास परिषद ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से बनाई जा रही 15 इमारतों को सील कर दिया। दैनिक जागरण में अवैध निर्माण की खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद आवास विकास परिषद ने यह कार्रवाई की। सी¨लग की कार्रवाई के बाद इलाके के बिल्डरों में हड़कंप मचा हुआ है। कुछ बिल्डर सी¨लग रुकवाने के लिए अधिकारियों से मिलीभगत का भी प्रयास कर रहे हैं। हालांकि अधिकारियों ने कार्रवाई जारी रखने का दावा किया है।

loksabha election banner

वसुंधरा, इंदिरापुरम और शालीमार गार्डन इलाकों में बिल्डरों ने सैकड़ों अवैध इमारतें खड़ी कर दी हैं। पिछले दिनों इमारतें गिरने के दौरान अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाकर सील किया गया था। हालांकि इसके बाद कार्रवाई ठंडी पड़ गई थी। दैनिक जागरण ने 19 सितंबर के अंक में'अधूरे निर्माण को सील किया, बन गई पांच मंजिला इमारत'शीर्षक से खबर प्रकाशित करते हुए आवास विकास परिषद की पोल खोल दी थी। इसके बाद अधिकारियों की नींद टूटी और उन्होंने बृहस्पतिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्टर एक और दस में 15 निर्माणों को सील किया। इन इमारतों पर हुई कार्रवाई

परिषद की टीम ने जिन इमारतों पर कार्रवाई वह एकल यूनिट के प्लॉट पर बनी थी। एकल यूनिट पर अवैध रूप से तीन और चार मंजिला इमारत खड़ी कर फ्लैट बनाए गए थे। टीम ने वसुंधरा सेक्टर एक में 10 और सेक्टर 10सी में तीन निर्माण सील किए गए। सेक्टर 1 में प्लॉट नंबर 632, 589, 787,953, 234, 490, 517, 507, 605, 807, 806, 885 और सेक्टर 10 सी में प्लॉट संख्या 33, 37 व 55 को सील किया गया। जारी है अवैध निर्माण, दुकानें भी बन रहीं

आविप की यह कार्रवाई तो शुरुआत है। वसुंधरा में सेक्टर 2, 3, 5, 11, 15, 16 में अवैध निर्माण लगातार जारी है। यहां न सिर्फ अवैध रूप से फ्लैट बनाए जा रहे हैं, बल्कि आवासीय प्लाटों के ग्राउंड फ्लोर पर अवैध रूप से दुकानें बनाई जा रही हैं। अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

----------

सेक्टर एक और दस में कार्रवाई करते हुए 15 अवैध निर्माणों को सील किया गया है। सभी इमारतों में अवैध रूप से फ्लैट बनाए जा रहे थे। जल्द ही अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ एफआइआर करवाई जाएगी।

- एलएम पांडेय, अधिशासी अभियंता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.