जासं, गाजियाबाद : जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय (डीआइओएस) में हर रोज बड़ी संख्या में अभिभावकों व शिक्षकों का आना जाना लगा रहता है। कार्यालय के ठीक सामने टूटे खड़ंजे में बारिश का पानी भरने से कीचड़ हो गया है। कार्यालय आने जाने वाले सभी को इस कीचड़युक्त पानी से निकल कर जाना पड़ता है। इसके अलावा कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ डीआइओएस प्रदीप द्विवेदी को कीचड़ भरे रास्ते से गुजरना पड़ता है। रास्ते में फिसलन हैं पैदल निकलने वालों के लिए ज्यादा परेशानी हो जाती है। वहीं बराबर में राजकीय इंटर कालेज नंदग्राम है और कार्यालय और कालेज एक ही चारदीवारी के अंदर हैं। जब विद्यालय की छुट्टी होती है और स्कूल आते हैं इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी काफी परेशानी होती है।

---

परिसर में भरे पानी से मच्छरों का डर जिले में एंटी लार्वा दवा के छिड़काव का अभियान चल रहा है। वहीं डीआइओएस कार्यालय परिसर में काफी ज्यादा बारिश का पानी भरा है। जिसमें बड़ी संख्या में मच्छर पनप रहे हैं। बराबर में स्कूल के छात्रा-छात्रा और कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों के लिए भी मच्छर जनित रोगों का खतरा है। लेकिन यहां दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है।

---

बारिश का मौसम जाते ही कार्यालय में काम शुरू हो जाएगा। कार्यालय के सामने खड़ंजे बनवाने के लिए एस्टीमेट बनाया है। नाला पास हो गया है। बारिश के बाद कार्यालय परिसर में पार्क भी डेवलप किया जाएगा। जो पानी भरा है नगर निगम द्वारा उसमें दवा का छिड़काव कराया जाता रहता है। उम्मीद है कि पांच से छह माह में कार्यालय में ये सभी काम पूरे हो जाएंगे।

- प्रदीप द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक

----

मामला संज्ञान में आया है। कार्यालय परिसर में आसपास छिड़काव कराया जाता रहता है। जल्दी ही समस्या का समाधान कराया जाएगा।

प्रमोद कुमार, अपर नगर आयुक्त

Edited By: Jagran