गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। Ghaziabad Cylinder Blast: लोनी के बबलू गार्डन में बुधवार सुबह गैस सिलेंडर फटने से मकान गिर गया। दो बच्चों समेत तीन की मौत हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

लोनी के बबलू गार्डन में मुनीर का दो मंजिला मकान है। मुनीर अपनी पत्नी, चार बेटों, दो बहू और बच्चों के साथ यहां रहते थे। वह लोनी में ही आटो मकैनिक और कढ़ाई का काम करते हैं। बुधवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे खाना बनाया जा रहा था।

गैस रिसाव के कारण सिलेंडर में लगी आग

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गैस रिसाव के कारण सिलेंडर में आग लग गई। इसके बाद तेज धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया। इससे मकान गिर गया और इसमें कई लोग दब गए। पांच लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। बच्चों समेत तीन की मौत हो चुकी है।

हादसे मुनीर और उनका एक बेटा घर से बाहर थे। घर में महिलाएं और बच्चे थे। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम, पुलिस और नगर पालिका परिषद की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। मौके पर जेसीबी से मलबा हटाकर दबे लोगों को निकाले का प्रयास किया जा रहा है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा है।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

06 अगस्त 2022- टीला के पंचशील कालोनी में खाना बनाते समय गैस रिसाव के बाद आग लग गई। सिलेंडर में धमाके के बाद छत भी गिर गई। दमकलकर्मियों व लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कमरे में कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

बीती 15 नवंबर 2018- खोड़ा में गीजर के सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया, जिसमें पति पत्नी समेत चार लोग बुरी तरह झुलस गए थे। हादसे के बाद मकान के सामने और बगल में जीने की तरफ बनी दीवार गिर गई। दो लोहे के दरवाजे और खिड़की धमाके के साथ करीब 50 मीटर दूर जाकर गिरे। दरवाजे का एक हिस्सा ऑटो में पीछे से टकराया।

Ghaziabad Water Crisis: गाजियाबाद में 20 दिन तक सिर्फ एक समय आएगा पानी, नोएडा के लोगों को भी होगी दिक्कत

VIDEO: गाजियाबाद के अस्पताल में सांप निकलने से मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ कर बाहर भाग गए मरीज

रखें यह सावधानी

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट