Move to Jagran APP

होली पर मचाया हुड़दंग तो अंकल पुलिस बुला लेंगे

शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। होली पर पुलिस के साथ डिजिटल वॉलेंडियर और शांति समिति के लोग हुंडदंगियों पर नजर रखेंगे। यदि कोई बिना अनुमति या तेज आवाज में डीजे बजाकर हुड़दंग करता है तो लोग इसकी सूचना पुलिस को देंगे। इसके साथ ही होली पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोबाइल टीम बनाई गई है। जो लगातार गश्त करती रहेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए बृहस्पतिवार को सुबह से देर शाम तक चौराहों पर चेकिग अभियान चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 04:09 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 04:09 PM (IST)
होली पर मचाया हुड़दंग तो अंकल पुलिस बुला लेंगे
होली पर मचाया हुड़दंग तो अंकल पुलिस बुला लेंगे

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। होली पर पुलिस के साथ डिजिटल वालेंटियर और शांति समिति के लोग हुंड़दंगियों पर नजर रखेंगे। यदि कोई बिना अनुमति या तेज आवाज में डीजे बजाकर हुड़दंग करता है तो लोग इसकी सूचना पुलिस को देंगे। इसके साथ ही होली पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोबाइल टीम बनाई गई है। जो लगातार गश्त करती रहेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए बृहस्पतिवार को सुबह से देर शाम तक चौराहों पर चेकिग अभियान चलाया जाएगा।

loksabha election banner

एएसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि कुछ लोग होली पर महिलाओं को जबरन रंग लगाते और अभद्रता करते हैं। राह चलती महिलाओं पर रंग भरे गुब्बारे फेंकते हैं। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए मोबाइल टीम बनाई गई है। मोबाइल टीम के पुलिसकर्मी लैपर्ड पर लगातार क्षेत्र में गश्त करेंगे। महिलाओं से अभद्रता करने वालों को पकड़ेंगे। कुछ पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में भी रहेंगे।

----

तेज आवाज में नहीं बजेगा डीजे :

एएसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि होली पर बिना अनुमति डीजे नहीं बजने दिया जाएगा। यदि कोई अनुमति लेकर तेज आवाज में भी डीजे बजाकर हुड़दंग करता है तो उसके भी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस गश्त के दौरान डीजे बजाने वालों पर नजर रखेगी। साथ ही डिजिटल वॉलेंटियर और शांति समिति के लोग हुड़दंग करने वालों की सूचना पुलिस को देंगे। सभी सूचनाओं को गंभीरता से लेकर उस पर कार्रवाई की जाएगी। होली पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शहर के चौराहों पर सुबह से ही चेकिग अभियान चलाया जाएगा। बुधवार से ही चौराहों पर पिकेट बनाकर पुलिस लोगों पर नजर रख रही है।

-------

छोटी होली पर चाक-चौबंद रही सुरक्षा :

छोटी होली पर बुधवार को ट्रांस हिडन में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। होलिका दहन के स्थानों पर, शराब की दुकानों के आसपास के चौराहों पर पुलिसकर्मी वर्दी व सादे कपड़ों में तैनात रहे। दिन में शराब तस्करी को रोकने के लिए दिल्ली से गाजियाबाद में प्रवेश करने वाले मार्ग यूपी गेट, कौशांबी, भोपुरा, सीमा बार्डर समेत अन्य स्थानों पर सघन चेकिग अभियान चलाया गया।

-------

बयान :

शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाएं। किसी को जबरन रंग न लगाएं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सतर्क है। हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- अपर्णा गौतम, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.