Move to Jagran APP

वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर सतर्क हुई पुलिस

आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस है। ¨हडन एयरबेस में वायुसेना के जवान फुल ड्रेस रिहर्सल के साथ आसमान में अपने हुनर और साहस का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए वायुसेना के जवानों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, स्थानीय पुलिस और लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) भी वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है। ¨हडन एयरबेस के चारों तरफ पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। एयरबेस के आसपास के गांव और कॉलोनियों में आने-जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस और वायुसेना अधिकारियों के बीच बैठक हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 08:24 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 08:24 PM (IST)
वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर सतर्क हुई पुलिस
वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर सतर्क हुई पुलिस

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस है। ¨हडन एयरबेस में वायुसेना के जवान फुल ड्रेस में रिहर्सल के साथ आसमान में अपने हुनर और साहस का प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए वायुसेना के जवानों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, स्थानीय पुलिस और लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) भी वायुसेना दिवस पर सुरक्षा को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है। ¨हडन एयरबेस के चारों तरफ पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। एयरबेस के आसपास के गांव और कॉलोनियों में आने-जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा और यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस और वायुसेना अधिकारियों के बीच बैठक हो चुकी है।

loksabha election banner

आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस से पहले छह और सात अक्टूबर को जवान फुल ड्रेस रिहर्सल और आसमान में करतब का अभ्यास करते हैं। तीनों दिन बड़ी संख्या में दिल्ली एनसीआर के स्कूली बच्ची, राज नेता, केंद्र सरकार के अधिकारी व अन्य सम्मानित जन आते हैं। इनकी सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था स्थानीय पुलिस के हाथ है। लिहाजा पुलिस बखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभा रही है। सीओ साहिबाबाद डॉ. राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि ¨हडन एयरबेस के किनारे बसे असालतपुर, टीला मोड, फर्रुखनगर, डीएलएफ कॉलोनी, भोपुरा, लाजपत नगर, करहैड़ा व अन्य इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी गई है। सभी चौकी प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क किया गया है। इन कालोनियों में आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) भी अपने स्तर पर खुफिया सूचनाएं निकालने में लगी है।

------

एलिवेटेड रोड से आएंगे अतिथि व दर्शक :

छह से आठ अक्टूबर को वायुसेना जवानों का करतब देखने के लिए दिल्ली एनसीआर से स्कूली बच्चे व अतिथियों को इस बार सभी को एलिवेटेड रोड से आने के लिए कहा गया है। इससे लोगों को ¨लक रोड, जीटी रोड और दिल्ली वजीराबाद रोड पर जाम से जूझना नहीं पड़ेगा। हालांकि इस बार भी दिल्ली वजीराबाद रोड पर डायवर्जन रहेगा और कुछ देरी के लिए यातायात भी रोका जाएगा।

------

वायुसेना दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस पूरी तरह सतर्क है। हर तरह की स्थिति से पुलिस निपटे को तैयार है। पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। छह से आठ अक्टूबर तक अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई जाएगी।

- डॉ. राकेश कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी, साहिबाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.