जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : परिवहन कार्यालय में आज से बिना हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट्स (एचएसआरपी) नंबर लगे निजी वाहनों का भी कोई काम नहीं होगा। बिना एचएसआरपी लगे व्यावसायिक वाहनों के कामकाज पर शुक्रवार से ही रोक लग चुकी है।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर सभी वाहनों पर एचएसआरपी लगवाना सुनिश्चित करने के लिए यह कवायद की जा रही है। आज से बिना एचएसआरपी लगे निजी वाहनों का स्वामित्व स्थानांतरण, पता परिवर्तन, पंजीयन प्रमाण पत्र की द्वितीय प्रति, पंजीयन का नवीनीकरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र समेत परिवहन कार्यालय से संबंधित कोई काम नहीं होगा। दलालों से सावधान रहें

विश्वजीत ने बताया कि शहर में जगह-जगह नंबर प्लेट बनाने की दुकान खोलकर बैठे लोग वाहन स्वामियों को ठगने का काम कर रहे हैं। एचएसआरपी बनाने की बात कहकर वह वाहन स्वामियों से ज्यादा रकम वसूलने के साथ फर्जी प्लेट बनाकर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ठग दुकानदारों के खिलाफ परिवहन विभाग कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा लोग खुद भी सावधान रहें। दलालों के किसी भी तरह के झांसे में न आएं।

-------------------

यहां आवेदन करें

टाटा, महिद्रा, होंडा कार व होंडा बाइक और टीवीएस कंपनी के वाहन स्वामी एचएसआरपी नंबर के लिए www.द्वड्डद्मद्गद्व4द्धह्यह्मश्च.ष्श्रद्व पर जाकर आनलाइन आवेदन करें। इसके अलावा मारुति, टोयोटा, हुंडई, एमजी हेक्टर, कीआ, हीरो, बजाज, रायल इनफील्ड और बाकी सभी कंपनियों के वाहन स्वामी नंबर प्लेट लिए www.ढ्डश्रश्रद्मद्व4द्धह्यह्मश्च.ष्श्रद्व पर जाकर आनलाइन आवेदन करें।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस