Move to Jagran APP

अलविदा जुमे की नमाज में कोरोना के खात्मे को उठे हाथ

जागरण संवाददाता गाजियाबाद अलविदा जुमे पर रोजेदारों ने पूरी अकीदत के साथ नमाज ए जुमा अदा क

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 06:25 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:25 PM (IST)
अलविदा जुमे की नमाज में कोरोना के खात्मे को उठे हाथ
अलविदा जुमे की नमाज में कोरोना के खात्मे को उठे हाथ

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : अलविदा जुमे पर रोजेदारों ने पूरी अकीदत के साथ नमाज ए जुमा अदा की और देश-दुनिया में अमन-शांति व कोरोना महामारी के खात्मे के लिए दुआएं मांगी। हालांकि इस दौरान पुलिस की मुस्तैदी भी रही। लोगों ने मस्जिदों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए मस्जिदों व घरों पर नमाज अदा की।

loksabha election banner

रमजान उल मुबारक के अलविदा जुमे की नमाज के दौरान शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर आदि जरूरी अहतियात का रोजेदारों ने खुद ख्याल रखा। मोहल्ले की जामा मस्जिदों व घरों में जुमे की नमाज अदा की। संजय नगर की जामा मस्जिद में मुफ्ती महताब कासमी ने नमाज-ए जुमा अदा कराई। उन्होंने नमाज से पहले मस्जिद में आए चंद लोगों से शारीरिक दूरी के साथ नमाज में खड़े होने और मास्क लगाने के साथ ही सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने की नसीहत की। उन्होंने इस दौरान कोरोना महामारी के खात्मे और अमन-शांति के लिए दुआ कराई। दुआ के साथ-साथ उन्होने लोगों से एहतियाती तदबीर करने की भी अपील की। साथ ही लोगों से रमजान के आखिरी बचे चंद दिनों की कद्र करने की नसीहत करते हुए तौबा अस्तगफार और दुआएं करने पर जोर दिया। कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए दुआ और अहतियात के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं है इस पर अमल बहुत जरूरी है। इसके अलावा शहर की अन्य मस्जिदों में भी सीमित संख्या के साथ जुमे की नमाज अदा की गई, जिसमें ज्यादातर मोहल्ले के लोग ही शामिल रहे। नमाज के दौरान भी पुलिस काफी मुस्तैद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.