Move to Jagran APP

जिम हो चुके बंद, युवा घर में बहा रहे पसीना

भागती दौड़ती जिदगी में जरूरी है कि सेहत का ख्याल भी रखा जाए। वह चाहे प्रतिदिन पार्क में टहलना दौड़ना योगा करना या फिर जिम में एक्सरसाइज करना हो। किसी न किसी तरह का सेहत के लिए वर्कआउट जरूरी है। इन दिनों जिम से लेकर योग प्रशिक्षण केंद्र सभी लॉकडाउन के चलते बंद हैं जिसके चलते युवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:01 AM (IST)
जिम हो चुके बंद, युवा घर में बहा रहे पसीना
जिम हो चुके बंद, युवा घर में बहा रहे पसीना

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : भागती दौड़ती जिदगी में जरूरी है कि सेहत का ख्याल भी रखा जाए। वह चाहे प्रतिदिन पार्क में टहलना, दौड़ना, योग करना या फिर जिम में एक्सरसाइज करना हो। किसी न किसी तरह का सेहत के लिए वर्कआउट जरूरी है। इन दिनों जिम से लेकर योग प्रशिक्षण केंद्र सभी लॉकडाउन के चलते बंद हैं। ऐसे में युवा घर में कसरत कर पसीना बहा रहे हैं। वहीं, बुजुर्ग एवं महिलाएं पार्क में टहलने के बजाए छत पर वॉक कर रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश भर में 14 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज, मॉल, सिनेमा बंद के साथ ही जिम व योग प्रशिक्षण केंद्र भी बंद किए गए हैं। कई सुरक्षा कारणों के चलते जिम नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में जिम जाने वालों में खासकर युवा लॉकडाउन का पालन करते हुए घर पर ही कसरत कर खुद को फिट रखने में लगे हैं। शहर के ही रविन चौधरी बताते हैं कि शरीर को फिट रखने के लिए वह प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह और शाम कई घंटे जिम में बिताते हैं। अब लॉकडाउन के चलते वह पूरी तरह से घर में हैं, लेकिन वह सेहत का उसी तरह ख्याल रख रहे हैं। घर में ही कई घंटे एक्सरसाइज करते हैं। वहीं, पिछले काफी समय से जिम में प्रशिक्षण दे रहीं सिमरन बताती हैं कि खुद को भी फिट रखना जरूरी है। जिम बंद होने की वजह से वह घर पर ही योग व्यायाम के जरिए फिटनेस को बरकरार रख रही हैं। इसी तरह शहर के जिम बंद होने से खासकर युवा घर पर ही पसीना बहा रहे हैं। वहीं, बुजुर्ग व महिलाएं पार्क में नहीं टहल पा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.