Move to Jagran APP

घोर लापरवाही: आदेश की अवधि बीती, संक्रमित का फ्लैट सील

एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है तो दूसरी तरफ इसकी रोकथाम में लापरवाही बरती जा रही है। लापरवाही भी इस हद तक की शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के फ्लैट को सील करने का जिलाधिकारी द्वारा चार दिन पहले जारी किया गया नोटिस उसके फ्लैट के बाहर मंगलवार को चस्पा किया गया लेकिन तब तक फ्लैट सील किए जाने की अवधि ही समाप्त हो चुकी थी। आसपास के लोगों का कहना है कि इस तरह से लापरवाही कर आसपास रहने वाले लोगों के जीवन को संकट में डाला जा रहा है अगर नोटिस समय पर चस्पा होता तो पहले ही सजग हो जाते। परिवार से दूरी बनाकर रखते लेकिन समय पर ऐसा नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:01 AM (IST)
घोर लापरवाही: आदेश की अवधि बीती, संक्रमित का फ्लैट सील
घोर लापरवाही: आदेश की अवधि बीती, संक्रमित का फ्लैट सील

अभिषेक सिंह, साहिबाबाद: एक तरफ कोरोना का संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है तो दूसरी तरफ इसकी रोकथाम में लापरवाही बरती जा रही है। लापरवाही भी इस हद तक की शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के फ्लैट को सील करने का जिलाधिकारी द्वारा चार दिन पहले जारी किया गया नोटिस उसके फ्लैट के बाहर मंगलवार को चस्पा किया गया, लेकिन तब तक फ्लैट सील किए जाने की अवधि ही समाप्त हो चुकी थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह से लापरवाही कर आसपास रहने वाले लोगों के जीवन को संकट में डाला जा रहा है, अगर नोटिस समय पर चस्पा होता तो पहले ही सजग हो जाते। परिवार से दूरी बनाकर रखते लेकिन समय पर ऐसा नहीं किया गया। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 में एक व्यक्ति का 24 मार्च को टेस्ट किया गया। 26 मार्च को उस व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने का पता चला। 27 मार्च को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने फ्लैट को सील करने का नोटिस जारी किया। नोटिस के मुताबिक, 28 मार्च की दोपहर दो बजे से 30 मार्च की सुबह 11 बजे तक अस्थाई रूप से फ्लैट को सील किया जाना था। इस अवधि तक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिवार को घर के अंदर ही रहना था, जिससे की आसपास के लोग उनके संपर्क में न आएं और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इस नोटिस को फ्लैट के बाहर चस्पा करने की जिम्मेदारी कानूनगो उत्तम प्रकाश शर्मा और पटवारी अय्यूब खान को सौंपी गई। लेकिन डीएम कार्यालय से चंद किलोमीटर दूर स्थित शालीमार गार्डन में डीएम द्वारा जारी किए गए सीलिग के आदेश की प्रति लेकर कानूनगो और पटवारी को चार दिन का समय लग गया। इस दौरान अस्थाई सील का समय बीत गया। नोटिस चस्पा करने के लिए मंगलवार (31 मार्च) की दोपहर दो बजे कानूनगो और पटवारी पहुंचे। संक्रमित व्यक्ति के फ्लैट के बाहर नोटिस चस्पा किया। सूचना मिलने पर दैनिक जागरण की टीम मौके पर पहुंची और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा चस्पा किए गए नोटिस को पढ़ा तो अधिकारियों द्वारा नोटिस चस्पा किए जाने की लापरवाही का पता चला। आसपास के लोगों ने बताया कि जब प्रशासनिक अधिकारी इस कदर लापरवाही बरतेंगे तो कोरोना के संक्रमण को फैलने से कैसे रोका जा सकेगा? कानूनगो उत्तम प्रकाश शर्मा का कहना है कि जिस बिल्डिंग में फ्लैट हैं, उसे सैनिटाइज पहले किया जा चुका है। अब फ्लैट सील कर दिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.